IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुःखद- “श्रीखंड यात्रा” में गए 3 श्रद्धालु ग्लेशियर पर फिसलने से खाई में गिरे, 1 की मौत 2 लापता, अब तक 4 की मौत

एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा, निरमंड

भारी बारिश के चलते जिला प्रशासन कुल्लू ने श्रीखंड यात्रा दो दिनों के लिए रोक दी है लेकिन श्रीखंड यात्रा के बीच एक दुःखद घटना  सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक यात्रा के दौरान पार्वती बाग के पास ग्लेशियर पार करते समय तीन श्रद्धालु फिसलने से खाई में गिर गए हैं। जिनमें से एक व्यक्ति की मौत की खबर है जबकि 2 श्रद्धालु अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

मौके पर रेस्क्यू टीम के द्वारा अभियान चलाया गया जिसके बाद एक श्रद्धालु के शव को अब रेस्क्यू किया जा चुका है जबकि 2 श्रद्धालु की तलाश की जारी है।

फिलहाल तीनों श्रद्धालुओं की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। ऐसे में खराब मौसम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा बन रहा है।

जानकारी के अनुसार तीनों श्रद्धालु पार्वती बाग के पास ग्लेशियर पर से श्रीखंड महादेव की चढ़ाई रहे थे। ऐसे में खराब रास्ते के चलते तीनों का पांव फिसला और वे खाई में गिर गए।

इसकी सूचना श्रद्धालुओं के द्वारा रेस्क्यू टीम को दी गई। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने एक श्रद्धालु के शव को अपने कब्जे में ले लिया।

डीएसपी आनी चन्द्रशेखर कायथ ने बताया कि शनिवार शाम को पुलिस को सूचना मिली है जिसमें अब तक एक श्रद्धालु को रेस्क्यू किया गया है जबकि 2 की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने जगह-जगह रेस्क्यू टीम को तैनात किया है। लेकिन फिर भी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

"श्रीखंड महादेव" यात्रा 9 व 10 जुलाई को "स्थगित", पार्वती बाग से आगे का रास्ता ठीक होने के बाद ही होगी शुरू -DC

Sat Jul 8 , 2023
एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा, कुल्लू उपायुक्त कुल्लू एवं श्रीखंड महादेव यात्रा ट्रस्ट के अध्यक्ष आशुतोष गर्ग ने  बताया कि श्रीखंड महादेव यात्रा को 9 व 10 जुलाई 2023 को दो  दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश के […]

You May Like