IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“मंत्री आपके द्वार” कार्यक्रम में बोले विक्रमादित्य सिंह-ग्रामीण क्षेत्र के विकास में नहीं रखी है कोई कमी

कैबिनेट मंत्री ने जन समस्याएं सुनी और अधिकारियों के सहयोग से अधिकतर समस्याओं का किया समाधान

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश सरकार में लोक निर्माण व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की सभी पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ना व उन्हें सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। 

विक्रमादित्य सिंह आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के कोहबाग में  “मंत्री आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत माइली जजेड़ तथा कोहबाग पंचायतों द्वारा आयोजित किए गए अभिनन्दन एवं जन समस्या निवारण कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र की हर पंचायत का समान विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विकास में भी कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोहबाग व मायली जेजड पंचायतों के साथ-साथ आसपास की अन्य पंचायतों के सभी गावों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कोहबाग स्वास्थ्य केन्द्र में एक लेबोरेटरी तथा मरीजों के लिए बेड की जो मांग पंचायत प्रधान द्वारा की गई है उसके लिए शीघ्र निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की पानी की समस्या का शीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जाएगा जिसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। क्षेत्र की बस की समस्या के दृष्टिगत उन्होंने कोहबाग से घनाहट्टी शिमला तक बस लगाने का भी आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि भारी बरसात के कारण हुई आपदा से प्रदेश की अधिकतर सड़कें अवरुद्ध हुई हैं जिन्हे युद्ध स्तर पर ठीक करने का कार्य जारी है।

इस बारे केन्द्रीय मंत्रियों के साथ मिलकर प्रदेश के लिए अधिक से अधिक राशि स्वीकृत करने के लिए आग्रह किया गया है। उन्होंने शीघ्र ही 2800 करोड़ रुपए की राशि केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत करने का आश्वासन दिया गया है।
उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपए की राशि खर्च कर बंगोरा से छावग तक सात किलोमीटर सड़क को पक्का कर दिया गया है तथा शेष बची सड़क को बरसात के बाद चौड़ा व पक्का करने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रुगड़ा से शालाघाट तक 12 करोड़ रुपए की डीपीआर तैयार कर स्वीकृति हेतु भेजी गई है, स्वीकृति मिलने के उपरान्त सड़क को चौड़ा व पक्का करने  का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि धामी कॉलेज में आगामी सेशन से साइंस की कक्षाएं बिठाई जाएगी।
इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री ने गलोट पंचायत के शलोग तथा ग्राम पंचायत कंडा में आयोजित अभिनंदन एवं जन समस्या निवारण  कार्यक्रम में भी शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गलोट, कंडा तथा आसपास के क्षेत्र के किसान खेती बाड़ी के कार्य से जुड़े हैं इसलिए किसानों को मार्केटिंग की सुविधा मिले इसके लिए टूटू में आधुनिक सुविधाओं से लैस नई सब्जी मंडी का निर्माण कार्य जारी है जिसका 99 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि गलोट पंचायत के फगेड़ा गांव की संपर्क सड़क को चौड़ा व पक्का करने के लिए ढाई करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है जिसका निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कंडा जेल से शलोग खिलना तक सड़क की मरम्मत शीघ्र करवाई जाएगी जिसके लिए अलग से फंड प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने गलोट पंचायत के विभिन्न विकास कार्यों के लिए विधायक निधि से 10 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा भी की।
उन्होंने कोहबाग, मायली जेजड़, गलोट तथा कंडा पंचायत प्रधानों द्वारा रखी गई सभी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया।
कैबिनेट मंत्री ने “मंत्री आपके द्वार” कार्यक्रम के दौरान जन समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों के सहयोग से अधिकतर समस्याओं का समाधान भी सुनिश्चित किया।
इस अवसर पर पूर्व विधायक सोहन लाल, जिला परिषद सदस्य प्रभा वर्मा, शिमला ग्रामीण प्रभारी विकास कालटा, उपाध्यक्ष कांग्रेस कमेटी जिया लाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एवं पीसीसी सचिव चंद्रशेखर शर्मा व जितेंद्र ठाकुर, ग्राम पंचायत कोहबाग़ के प्रधान प्रवीण शर्मा, उप प्रधान कली राम, मायली जेजड़ पंचायत प्रधान उषा कश्यप, प्रधान ग्राम पंचायत गलोट रंजना ठाकुर, उपप्रधान राजेन्द्र कुमार, उपमंडल दंडाधिकारी शिमला ग्रामीण निशांत कुमार, खंड विकास अधिकारी निशांत शर्मा, युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी आरएस धौटा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुरेश चंदेल, घनाहट्टी व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, कोहबाग स्कूल प्रधानाचार्य राजेन्द्र चौहान, एसएमसी प्रधान ओम प्रकाश, बीडीसी सदस्य सीता शर्मा व भूपेंदर कुमार, आसपास की पंचायतों के प्रधान एवं उप प्रधान तथा अन्य पंचायत प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने व राहत और पुनर्वास के लिए मंत्रियों की अध्यक्षता में "जिला समितियों" का गठन

Wed Jul 26 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी आपदा के बाद की स्थिति का आकलन करने के लिए गुरुवार और शुक्रवार को जुब्बल, नवार, कोटखाई, रामपुर और ठियोग निर्वाचन क्षेत्र के अन्य स्थानों का दौरा करेंगे। इस दौरे के दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर उनके साथ रहेंगे।राज्य सरकार द्वारा हाल […]

You May Like

Breaking News