IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विधानसभा की तर्ज पर अब MC शिमला को भी पेपरलेस करने की तैयारी, पार्षदों को देंगे टेबलेट-मेयर

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की तर्ज पर अब सबसे पुराने नगर निगम शिमला को भी पेपरलेस करने की योजना है। इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पहले ही हामी भर चुके है।

हाल ही में विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही देखने के लिए महापौर की अगुवाई में विधानसभा पंहुचे पार्षदों के साथ इस बारे में मुख्यमंत्री की चर्चा भी हुई थी।

महापौर सुरेंद्र चौहान का कहना है की सदन की कार्यवाही को पेपरलेस करने से जंहा कागज की बचत होगी। वन्ही पार्षदों को सदन की सारी कार्यवाही सहित अपने प्रश्नों के उत्तर भी ऑनलाइन ही उपलब्ध हो सकेंगे।

उन्होंने कहा की निगम टाउनहाल भवन में ई विधान प्रणाली के तहत सदन बनाने की योजना पर काम कर रहा था लेकिन टाउन हाल में सदन बनाने का मामला न्यायालय में होने के चलते अब पार्षदों को ही टेबलेट आबंटित करने पर विचार किया जा रहा है ताकि पार्षद सदन की करवाही को टेबलेट पर ही देख सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

बेटियां हमारा गौरव हैं-सिरमौर की रीतू नेगी को महिला कबड्डी टीम की कप्तान बनने पर बधाई

Fri Sep 29 , 2023
एप्पल न्यूज़, सिरमौरहिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के शिलाई क्षेत्र के शोरंग गांव की रीतू नेगी को 19वीं एशियन गेम्स में भारतीय महिला कबड्डी टीम की कप्तान, बनने पर हार्दिक बधाई एवं ढेर सारी शुभकामनाएं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा “आपकी इस उपलब्धि से पूरा प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। […]

You May Like