IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

प्रतिभा सिंह ने नितिन गडकरी से किया आग्रह-मंडी NH के लिए भेजे 12 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूर करें

एप्पल न्यूज, शिमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने  नई दिल्ली में केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उनके ट्रांसपोर्ट भवन में भेंट कर उनसे मण्डी संसदीय क्षेत्र में  फोर लेन से प्रभावित सड़कों के सुदृढ़ीकरण व इनके विस्तार के लिये राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण को अतिरिक्त धन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया।

प्रतिभा सिंह ने इस संदर्भ में गडकरी को एक पत्र देते हुए  आग्रह किया कि हाल ही में भारी बारिश व भूस्खलन से उनके संसदीय क्षेत्र मण्डी में सड़कों को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि  विशेष तौर पर मण्डी से कुल्लू राष्ट्रीय राज मार्ग भूस्खलन से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस सड़क के पुनर्निर्माण में तेजी लाने के लिये इसके बैकल्पिक मार्ग चैलचौक गोहर पंडोह सड़क के सुधार व चौड़ा करने की आवश्यकता है जिससे इस मार्ग पर दैनिक यातायात सुचारू चल सकें।

इसके लिये लोक निर्माण विभाग ने मण्डी स्थित राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को 12 करोड़ का एक प्रस्ताव भेजा है जिसे मंजूर किया जाना चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने मण्डी बजौरा कुल्लू मनाली सड़क वाया आई आई टी कमाद कटिन्डी कटौला  सड़क के सुधार व विस्तारीकरण की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में त्रासदी के दौरान जब चक्की मोड़ से कुल्लू फोर लेन सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी तो स्थानीय प्रशासन व राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण  के अधिकारियों ने संयुक्त तौर पर पुरानी सड़क का निरक्षण कर इस पर यातायात बहाल किया।

उन्होंने कहा कि जब मण्डी पंडोह सड़क वाधित थी तो उस समय पठानकोठ कांगड़ा का ट्रैफिक जो कुल्लू मनाली को जाता था इसी सड़क से आया गया।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग थलौट मंडल का  सड़क  मुरम्मत का 6 करोड़ राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण के पास लंबित पड़ा है जिसे तुरंत जारी करवाया जाना चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि पहाड़ी क्षेत्र होने के नाते यहां सड़के लोगों की जीवन रेखा है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार अपने संसाधनों से इन सड़कों का रखरखाव कर रही है। प्रदेश की वित्तीय स्थिति ठीक न होने के कारण आपदा से प्रभावित सड़को के सुधार के लिए केंद्रीय सहायता बहुत ही आवश्यक है।

Share from A4appleNews:

Next Post

विनय कुमार सर्वसम्मति से चुने गए हिमाचल विधान  सभा उपाध्यक्ष, विधान सभा अध्यक्ष ने दी बधाई

Tue Dec 19 , 2023
एप्पल न्यूज, धर्मशाला हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने विनय कुमार को सर्वसम्मति से विधान सभा का उपाध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई  एवं  शुभकामनाएं दी है। अपने बधाई संदेश में पठानियां ने कहा कि विनय कुमार एक योग्य एवं अनुभवी राजनेता हैं। पठानियां ने कहा कि विनय […]

You May Like