IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जाखू मंदिर में बना “एस्केलेटर” शुभारंभ पर हांफ़ा, CM व Dy CM पैदल सीढ़ियां चढ़ कर पहुंचे मंदिर, 8.5=करोड़ से बना है 46 मीटर लंबा एस्केलेटर

एप्पल न्यूज, शिमला

विश्व प्रसिद्ध हनुमान मंदिर जाखू में बना एस्केलेटर आरंभ हो गया है। CM सुखविंदर सिंह सुक्खू व उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज शहर के इस पहले एस्केलेटर का शुभारंभ तो किया लेकिन यह एस्केलेटर उद्धघाटन अवसर पर ही हांफ गया।

मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को पैदल ही एस्केलेटर की सीढ़ियों को चढ़ना पड़ा। दो चरणों मे बने इस एस्केलेटर में जैसे ही मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री दूसरे एस्केलेटर पर पहुंचे वह भी कुछ दूरी तक चला और बन्द पड़ गया।

यहां से CM व उप मुख्यमंत्री को पैदल ही आगे बढ़ना पड़ा। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत तैयार किए गए एस्केलेटर पर लगभग साढ़े आठ करोड़ की लागत आयी है।

बाबा बालक नाथ मंदिर से दो चरणों में बना यह एस्केलेटर कुल 46.46 मीटर लंबा है और अंतिम छोर हनुमान जी की प्रतिमा के पास पहुंचता है। अब बुजुर्ग लोगों के लिए मंदिर के लिए लगभग 106 सीढ़ियां चढ़कर नही जाना पड़ेगा।

इससे शहरवासियों और पर्यटकों के लिए बड़ी सुविधा मिलेगी।उद्धाटन मौके पर PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह सहित महापौर ,उप महापौर व स्थानीय विधायक भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि साढे आठ करोड़ की लागत से एस्केलेटर का निर्माण किया गया है ।इसके निर्माण से जाखू मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा मिलेगी ।

उन्होंने कहा कि जाखू मंदिर में दर्शन के लिए बुजुर्ग लोग भी आते हैं इस एस्केलेटर निर्माण के बाद उन्हें दर्शन करने में सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि साढे आठ करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया गया है। वही उन्होंने एस्केलेटर के बीच में रुक जाने को लेकर कहा कि अगर एस्केलेटर की कैपेसिटी होती है।

उन्होंने कहा कि एस्केलेटर पर अधिक लोग चढ़ गए थे जिस कारण वह रुक गई थी उन्होंने कहा कहा कि अभी एस्केलेटर की टिकट पर कोई विचार नहीं किया गया है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी- मुख्यमंत्री

Fri Mar 15 , 2024
एप्पल न्यूज़, पालमपुर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला कांगड़ा के पालमपुर में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए पालमपुर में बीडीओ कार्यालय परिसर, अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय कार्यालय निर्माण के लिए समुचित धन का प्रावधान करने का आश्वासन दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने पालमपुर में शहीद स्मारक, पालमपुर […]

You May Like