IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला के आकाश शेरपा ने रिकार्ड 1घण्टा 4 मिनट 40 सेकंड में साइकिल से पूरी की 21 Km दौड़

एप्पल न्यूज़, शिमला

फ़ायरफ़ॉक्स रोड टू हिमालय, शिमला चैप्टर का समापन शिमला के साइकिल चालकों – रुबेन पंजेटा, आकाश शेरपा और दिविजा सूद के शीर्ष सम्मान प्राप्त करने के साथ हुआ। बारिश के कारण शुरुआत में देरी हुई लेकिन युवा सवारों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई।
पहली फ़ायरफ़ॉक्स रोड टू हिमालय रेस 14 अप्रैल 2024 को शिमला में आयोजित की गई थी। यह भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित होने वाली 10 ऐसी दौड़ों की श्रृंखला में पहली थी।

इन दौड़ों का उद्देश्य पूरे भारत में शीर्ष प्रतिभाओं की पहचान करना और उन्हें 10 से 12 मई के बीच आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित फ़ायरफ़ॉक्स एमटीबी शिमला 2024 में मौका देना है।


मार्ग :
दौड़ मशोबरा में डाक बंगला रिट्रीट से शुरू हुई और क्षेत्र की पगडंडियों और पिछली सड़कों से होकर गुजरी। जीप सड़कों, सिंगलट्रैक, वन पथों के माध्यम से कुल 21 किलोमीटर की दूरी तय की गई – इसमें लगभग 500 मीटर ऊर्ध्वाधर चढ़ाई और 600 मीटर उतरना शामिल था। मार्ग इस प्रकार था
डाक बंगला रिट्रीट – मशोबरा, सीपुर, कांडा, घोरना, निहारी – डाक बंगला

दौड़ 3 श्रेणियों में आयोजित की गई और नीचे दिए गए सवारों ने शीर्ष सम्मान प्राप्त किया।
दौड़ में सबसे कम उम्र के सवार कौस्तुव ठाकुर थे – उम्र 12 वर्ष, फागु से।

औरत
दिविजा सूद(शिमला): 1:45 मिनट: 10 सेकंड

17 वर्ष से कम
रूबेन (शिमला)
1:13मिनट:01 सेकंड
परविक कुकरेजा (शिमला)
1:17मिनट:36 सेकंड
आरव ठाकुर (शिमला)
1:18 मिनट:50 सेकंड

खुला (17+)
आकाश शेरपा (शोघी)
1:04 मिनट ; 40 सेकंड
निखिल ठाकुर (कुल्लू)
1:06 मिनट ; 56 सेकंड
राजबीर सिंह (शिमला)
1:07 मिनट ; 0 सेकंड

आकाश शेरपा समग्र रूप से सबसे तेज़ सवार भी थे
उपरोक्त एथलीट फ़ायरफ़ॉक्स एमटीबी शिमला 2024 के आगामी 11वें संस्करण के लिए अर्हता प्राप्त कर चुके हैं जो मई में आयोजित किया जाएगा।

उन्हें मेगा रेस के लिए निःशुल्क प्रवेश प्रदान किया जाएगा। उनके साथ भारत भर के 10 शहरों के ऐसे क्वालीफायर के विजेता शामिल होंगे।

“युवा सवारों को इतनी बड़ी संख्या में सामने आते देखना खुशी की बात है। शिमला के युवा निश्चित रूप से भारत के सर्वश्रेष्ठ साइकिल चालकों में से हैं और यह एक बार फिर साबित हुआ।

आज का दिन विशेष था क्योंकि बारिश और तूफान के कारण शुरुआत में देरी हुई लेकिन इससे युवा उत्साही लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा जिन्होंने बड़ी संख्या में उत्साह दिखाया।

हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि अन्य राज्यों में हिमालय की राह कैसे आगे बढ़ती है और यह देखना अच्छा होगा कि हमारे राइडर्स भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं” मोहित सूद – अध्यक्ष एचएएसटीपीए ने कहा कि दौड़ का आयोजन HASTPA, शिमला साइक्लिंग एसोसिएशन द्वारा किया गया था।

Share from A4appleNews:

Next Post

काग्रेस को टिकट परिवार में ही देना था तो प्रतिभा सिंह को ही दे देते, सरकार से तंग थी तो अब किसके नाम पर वोट मांगेंगे- जयराम

Sun Apr 14 , 2024
प्रतिभा सिंह ने साफ़ कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव लड़ने लायक़ हालात नहीं छोड़े जिन्होंने आपको रुलाया और आज उन्हीं के नाम पर माँग रहे हैं वोट एप्पल न्यूज़, कुल्लू/बंजार  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने पूरा जीवन वंचितों के लिए संघर्ष किया। […]

You May Like