IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट, बोले- लोकतंत्र को कमजोर कर रही भाजपा, वोट का सही इस्तेमाल करें

एप्पल न्यूज़, रायबरेली/शिमला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू इन दिनों उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार पर हैं। यहां से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा उम्मीदवार राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं। मुख्यमंत्री ने बुधवार को रायबरेली के शिवगढ़-सीवान, पाहो- हरचंदपुर, पहुरी, बंदेई, लालगंज बाजार, अमावा इत्यादि जगह नुक्कड़ सभाएं कर राहुल के लिए वोट मांगे। उन्होंने लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने जनता को सबसे बड़ी ताकत वोट का अधिकार दिया है। सुंदर भविष्य की नींव रखने के लिए अपने वोट का सही इस्तेमाल करें। यह वोट की ही ताकत है कि बड़े-बड़े नेता, मुख्यमंत्री व मंत्री आपके पास वोट मांगने के लिए आ रहे हैं।

राष्ट्रीय नेताओं का कोई प्रदेश या स्थायी सीट नहीं होती, वह कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं। आज राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ने आए हैं, पहले उनकी माताजी सोनिया गांधी आपकी सांसद रहीं। उन्होंने रायबरेली में आपके लिए बहुत कुछ किया है। अब राहुल गांधी आपकी सेवा करने आये हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदानों का रहा है। देश के दो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व राजीव गांधी ने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिये। देश में जब सुई नहीं बनती थी तब देश की कमान कांग्रेस ने संभाली और राष्ट्र को नई दिशा देते हुए अपने पैरों पर खड़ा कर आत्मनिर्भर बनाया। आज देश विकसित होने की तरफ बढ़ रहा है तो उसकी मजबूत नींव कांग्रेस पार्टी ने रखी है।

उन्होंने जनता से अपील की कि भाजपा के बहकावे में न आएं, कांग्रेस पार्टी ने अपने न्याय पत्र में आम जनता से अनेक वादे किए हैं, जिनसे वास्तव में देश के हालात बदलेंगे।
मुख्यमंत्री ने नुक्कड़ सभाओं में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार की ओर से किये कार्यों व शुरू की गई नई योजनाओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने एक आम व गरीब घर के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया है। कांग्रेस पार्टी ही आम आदमी की हितैषी है। हमारी सरकार ने 1.36 लाख कर्मियों को ओपीएस दी, 4000 बच्चों को सुख आश्रय योजना के तहत चिल्ड्रन ऑफ द स्टेट बनाया, 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन शुरू की, 1.15 लाख विधवा महिलाओं के बच्चों को मुफ्त शिक्षा दे रहे हैं, 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को मुफ्त इलाज दिया जा रहा है, दूध पर एमएससी दे रहे हैं, पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम शुरू किया है।

कांग्रेस जो कहती है वह करती है। हिमाचल में 15 महीने के कार्यकाल में 10 में से 6 गारंटियों को पूरा किया जा चुका है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मंगलेट के आने से शिमला और हिमाचल में भाजपा होगी मजबूत- जयराम ठाकुर

Thu May 16 , 2024
समय रहते टिकट घोषित करने से पार्टी के प्रचार अभियान को बल मिला है एप्पल न्यूज, शिमला नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि चौपाल के पूर्व विधायक सुभाष चंद्र मंगलेट का स्वागत में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उनके शामिल होने से भाजपा को शिमला […]

You May Like

Breaking News