IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अपनी बदहाली पर आँसू बहा रही गूंगी-दलाश सडक

एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा आनी

क्षेत्र की गूंगी-दलाश सडक अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। 4 किलोमीटर इस सडक पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सडक की हालत ऐसी दयनीय बनी हुई है कि समझ नहीं आता कि सडक में गढ्ढे हैं या गढ्ढों में सडक।

वहीं सडक के चलोली गांव के पास सडक का डंगा भी गिरा पडा है जिस कारण सडक पर इस दिनों बस सेवा भी पिछले एक सप्ताह से बंद पडी है जिस कारण स्कूली छात्रों को पैदल दलाश स्कूल पंहुचना पड रहा था।

साथ ही छोटी कक्षाओं के बच्चों को बिना बस के स्कूल आना संभव नहीं हो पा रहा है किन्तु दलाश पी.डब्ल्यू. डी. विभाग इस डंगे को लगाने में अभी तक दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

                विधित रहे कि सोईधार-गूंगी-दलाश सडक सोईधार से शगोगी तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना के तहत पककी कर ली गई है वहीं शगोगी से दलाश करीब 4 किलोमीटर तक ये सडक कच्ची है।

स्थानीय ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने कई बार पी.डब्ल्यू. डी.विभाग व सरकार से बची हुई 4 किलोमीटर की सडक को पका करने की मांग की किन्तु शासन व प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रैंग रही है।

वहीं इन दिनों सडक की हालत बद से भी बदतर बनी हुई है वहीं कुछ दिनों के बाद क्षेत्र में सेब सीजन शुरू होने वाला है सडक की दहनीय स्थिति व सडक पर गिरे हुऐ डंगे के कारण लोगों को सेब मंडी तक पंहुचाने में मुश्किलों का सामना करना पडेगा किन्तु दलाश पी.डब्ल्यू. डी.विभाग जनता की समस्या पर अभी तक कोई गौर नहीं कर रहा है।

दलाश-गु़गी-सोईधार सडक पर दिन भर बाहनों की आवाजाही चली रहती है सडक की दयनीय हालत के कारण बाहन मालिकों को सफर करना मुश्किल हो गया है।

साथ ही इस सडक पर दिनभर परिवहन विभाग की दो बसे चलती है जिसमें एक स्कूल बस है किन्तु सडक का डंगा गिरने के कारण ये दोनों बस सेवाऐं भी बंद पडी है।

ग्रामीण देवराज चौहान. प्रदीप चौहान. सुरजीत चौहान.ध्यान वर्मा. रूप लाल.  विक्की वर्मा. देसराज शर्मा.सुशील शर्मा. त्रिलोक चंद, मंगत राम, आदि का कहना है कि सडक की हालत को ठीक करने व इसको पक्का करने के लिए विभाग व सरकार से कई बार मांग की गई किन्तु ग्रामीणों की मांग पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है।

साथ ही इन लोगों ने दलाश पी.डब्ल्यू. डी. विभाग से बार बार सडक के गिरे डंगे को जल्द लगाने की मांग की ताकि स्कूली छात्रों को बस की सुविधा मिल सके किन्तु विभाग ने अभी तक इस पर कोई गौर नहीं किया है।

ग्रामीणों ने विभाग को चेतावनी दी है कि अगर जल्द सडक पर डंगा नहीं लगाया गया तो दलाश में पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के कार्यालय का घेराव किया जाऐगा।

 वहीं जब इस विषय पर एसडीओ पीडब्ल्यूडी दलाश ई. ज्ञान भारती ने बताया कि डंगे का टैंडर हो गया है और काम भी शुरू हो चुका है।

कुछ ही दिनों में सडक बाहनों की आवाजाही के लिए शुरू हो जाऐगी । उन्होंने कहा कि सडक को पक्का करने की डीपीआर. बनाई जाएहूंगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

खेल विभाग ने 102 पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए जारी की पुरस्कार राशि

Sat Jul 6 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला युवा सेवा एवं खेल विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार राज्य में खेल संस्कृति और खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन प्रदान कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए 65 लाख रुपये की नकद पुरस्कार राशि जारी की गई है। […]

You May Like

Breaking News