IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा मंत्री ने खड़ा पत्थर-जुब्बल में किए 11 करोड़ से अधिक राशि के उद्घाटन

एप्पल न्यूज, जुब्बल

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने जुब्बल प्रवास के दौरान 11 करोड़ रुपये से अधिक राशि की लागत से निर्मित विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन एवं लोकार्पण किए।
उन्होंने खड़ा पत्थर में 2 करोड़ 84 लाख रुपए की लागत से निर्मित पेयजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया, जिससे ग्राम पंचायत धार, जय पीढ़ी माता, शीली, पराली, शील, बराल व कोट कायना की आंशिक पेयजल प्राप्त बस्तियां लाभान्वित होगी।


शिक्षा मंत्री ने 6 करोड़ 46 लाख रुपए की लागत से पक्के किये गए खड़ा पत्थर गिरी गंगा मार्ग का निरीक्षण कर लोकार्पण किया। गिरी गंगा पहुुंच कर रोहित ठाकुर ने मंदिर में पूजा अर्चना कर शीश नवाया।

उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण है और आने वाले समय में पर्यटन की दृष्टि से इस स्थान को विकसित किया जायेगा। इसी कड़ी में इस सड़क की मेटलिंग और टायरिंग कार्य का पूर्ण होना एक महत्वपूर्ण और प्रभावी कदम सिद्ध होगा।
इसके पश्चात उन्होंने लगभग 1 करोड़ 24 लाख रुपए की लागत से भगोली नाला स्थित निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का उद्घाटन किया, जिससे ग्राम पंचायत शीली और पराली की छूटी बस्तियों के नागरिक लाभान्वित होंगे।  
इसके बाद शिक्षा मंत्री ने लगभग 70 लाख रुपये की लागत से जुब्बल स्थित नवनिर्मित उद्यान विभाग के कार्यालय एवं आवासीय भवन का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि भवन निर्माण से क्षेत्र के किसानों और बागवानों को आवश्यक रूप से लाभ प्राप्त होगा। बागवानी क्षेत्र में प्रदेश को एक नई पहचान पूरे देश में मिली है, जिसमें इस विधानसभा क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने उपस्थित लोगों की समस्याओं को भी सुना और चरणबद्ध तरीके से उनका निदान करने का आश्वासन भी दिया।
इस दौरान जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, जुब्बल-कोटखाई कांग्रेस के अध्यक्ष मोतीलाल डेरटा, पूर्व जिला परिषद सदस्य मोतीलाल सिथता, कांग्रेस पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

श्रवण मांटा HAS अधिकारी संघ के अध्यक्ष व प्रशांत सिरकेक महासचिव चुने

Sun Jul 7 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला 2008 बैच के एचएएस अधिकारी श्रवण मांटा, जो वर्तमान में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक के रूप में सेवारत हैं, को हिमाचल प्रशासनिक अधिकारी संघ (एचएएस) का अध्यक्ष चुना गया। प्रशांत सिरकेक, जो कि हिपा के अतिरिक्त निदेशक के रूप में सेवारत हैं, को […]

You May Like

Breaking News