IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुख्यमंत्री ने महिला दिवस पर प्रदेश की महिलाओं को बधाई दी

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिला दिवस के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश कह महिलाओं को बधाई दी है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और उनके सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए कई योजनाएं और कार्यक्रम शुस्रू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना, गुड़िया हैल्पलाइन, शक्ति ऐप बटन जैसी पहल से महिलाओं को बहुत लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। इस वर्ष के बजट में जागरूकता कार्यक्रम ‘वो दिन’ की घोषणा की है ताकि मासिक धर्म को लेकर किशोरियों, महिलाओं और समाज को जागरुक किया जा सके। बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्तओं, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि की भी घोषणा की गई है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि महिलाओं ने प्रदेश के विकास और खुशहाली में हमेशा महत्वपूर्ण योगदान दिया है और प्रदेश सरकार भी उन्हें सभी प्रकार के लाभ, सुरक्षा और जीवन में आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है ताकि वे स्वाभिमान और स्वावलंबन के साथ अपना जीवन यापन कर सकें।

Share from A4appleNews:

Next Post

मणिकर्ण में खड़ी बस में लगी आग, यात्रियों ने भागकर बचाई जान

Sun Mar 8 , 2020
एप्पल न्यूज़, kullu कुल्लू  मणिकर्ण में रविवार को बस स्टैंड के पास खड़ी एक निजी बस में अचानक आग भड़क गई। देखते ही देखते पूरी बस राख हो गई। रविवार दोपहर दोपहर ढाई बजे एचपी 34 बी, 5051 नंबर की यह बस मणिकर्ण से बरशैणी जा रही थी। घटना के […]

You May Like