IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल दिवस …फ्री..फ्री..फ्री… गॉव में पानी, सभी को 125 यूनिट बिजली, HRTC बसों में महिलाओं का 50% किराया

एप्पल न्यूज़, चम्बा

हिमाचल दिवस के मौके पर चम्बा में हुए राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जनता को फ्री के तोहफे देकर हर वर्ग को आकर्षित करने का प्रयास किया है।

सबसे पहले महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए HRTC की बसों में किराये में 50 प्रतिशत तक की छूट दी है। अब महिलाओं का बस का सफर आधे दाम पर ही पूरा होगा। ये अलग बात है कि इसका बोझ परिवहन निगम पर पड़ेगा जो करीब 30 करोड़ सालाना होग।

वहीं प्रदेश के सभी लोगों के लिए 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का भी एलान किया है। हालांकि इससे पूर्व पूर्ण राज्तत्व दिवस पर सीएम ने 60 यूनिट बिजली फ्री में देने की घोषणा की थी। जिसे अब बढ़ाकर 125 यूनिट कर दिया है।

इसके अतिरिक्त हिमाचल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अब पानी का बिल नहीं आएगा। गांवों के लोगों को पानी मुफ़्त यानी फ्री में मिलेगा।

हिमाचल दिवस के मौके पर चंबा के चौगान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने यह घोषणाएं की है। 

चुनावी साल में आम जनता को इससे बड़ी राहत मिलेगी, ऐसी उम्मीद की जा रही है। और इसका चुनाव पर क्या असर होगा इसके लिए थोड़ा सब्र रखना होगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने चम्बा चौगान में की राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, जनहित में कई बड़ी घोषणाएँ- मोदी ने दिया बधाई सन्देश

Fri Apr 15 , 2022
एप्पल न्यूज़, चम्बा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चम्बा जिला के ऐतिहासिक चम्बा चौगान में आयोजित 75वें राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह की अध्यक्षता की। उन्होंने तिरंगा फहराया और पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और एनएसएस की टुकड़ियों से सलामी ली।परेड का नेतृत्व एसडीपीओ सलूणी भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के मयंक चौधरी […]

You May Like

Breaking News