सिरमौर के गोविंदघाट पर उत्तराखंड से आने वाले सभी वाहनों को किया जायेगा सैनिटाईज, 18 से होगी शुरू – डीसी

एप्पल न्यूज़, सिरमौर (डॉ प्रखर गुप्ता)

जिला प्रशासन सिरमौर ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए एक और कारगर कदम उठाया है जिसके अंतर्गत दूसरे राज्य से आने वाले वाहनों को सैनिटाईज किया जायेगा उसके बाद ही वह जिला में प्रवेश करेंगे।

\"\"


जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ आर के परुथी ने बताया कि पौंटा साहिब में उत्तराखंड की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को सैनिटाईज करने के लिए सैनिटाईजेशन टनल की शुरुआत कल सुबह 11ः30 बजे पांवटा साहिब के गोविंदघाट में की जाएगी, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण निर्जीव वस्तुओं के माध्यम से भी जिला में प्रवेश कर सकता है इसलिए उत्तराखंड की ओर से आने वाले सभी वाहनों और उनमे लाये जाने वाले सामान को इस टनल के माध्यम से सैनिटाईज किया जायेगा।
सैनिटाइजेशन टनल के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एथेंस लाइफ साइंसेज कालाआंब के प्रबंध निदेशक अनिल शर्मा ने बताया कि इस सैनिटाइजेशन टनल में सोडियम हायपोक्लोराईड 1 प्रतिशत का प्रयोग किया जायेगा। वाहन को दोनों तरफ और ऊपर की तरफ से सैनिटाईज किया जायेगा तथा सैनिटाईजेशन की प्रक्रिया में वाहन की लम्बाई के हिसाब से 5 से 15 सेकेंड लगेंगे।

उन्होंने बताया कि इस टनल की लागत करीब 15 लाख रुपये है और यह पूरी तरह से स्वचालित है तथा इसमें सीसीटीवी कैमरा और आईपी कैमरा लगे हुए हैं जिससे प्रशासन की भी इस टनल पर नजर रहेगी, कि कौनसा वाहन कब इस टनल से गुजरा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

Sat Apr 18 , 2020

Breaking News