IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला के चप्पे चप्पे पर 210 CCTV कैमरों का पहरा, अपराधियों व ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों पर रहेगी नज़र

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी व पहाड़ों की रानी शिमला पर तीसरी आंख का पहरा लग गया है। राजधानी का चप्पा चप्पा अब तीसरी आंख की निगरानी में होगा।

नगर निगम शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शिमला में विभिन्न जगहों पर 210 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जा रहे है. इसके लिए निगम ने 71 करोड़ का प्रावधान रखा गया है।इन कैमरों का कंट्रोल कैथू पुलिस लाइन में रहेगा, जहां से शहर की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

शिमला में आने जाने वाला हर एक व्यक्ति तीसरी आंख की पैनी नजर से बच नहीं पाएगा।

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते अपराधों को देखते हुए अब पुलिस विभाग आधुनिक तकनीक का सहारा लेकर अपराधियों की धरपकड़ सुनिश्चित करेगी। इसके लिए बाकायदा हिमाचल पुलिस द्वारा रोडमैप तैयार किया गया है।

हिमाचल में अपराध करने के बाद अपराधी फरार हो जाते है। ऐसे अपराधियों को पकड़ना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित होता है। CCTV लगने के बाद ऐसे अपराधियों पर कड़ी नज़र रखी जा सकेगी।

इसके अलावा यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर नकेल कसने के लिए 5 इंटेलिजेंस ट्रैफिक मोनिटरिंग सिस्टम (ITMS) भी लगाए गए है। आगामी 1 से डेढ़ माह में ये सारा कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

मनाली की फ्रेंडशिप पीक पर चौपाल का ट्रैकर लापता, तलाश जारी

Mon Nov 21 , 2022
एप्पल न्यूज़, मनाली कुल्लू जिला में मनाली की फ्रेंडशिप पीक पर रविवार को चौपाल का एक ट्रैकर लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि युवक हिमस्खलन की चपेट में आ गया है। जानकारी के अनुसार 17 नवम्बर को तीन युवक फ्रेंडशिप पीक पर ट्रेकिंग के लिए निकले जिसके […]

You May Like

Breaking News