IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कार्रवाई- उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने बाथू फैक्ट्री ब्लास्ट में घटनास्थल का किया निरीक्षण, घायलों का हाल जाना, बाथड़ी बेला में एक और पटाखा फैक्ट्री ‘सील’ सख्त कार्रवाई के निर्देश

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, प्रो. राम कुमार तथा डीसी राघव शर्मा भी रहे साथ
एप्पल न्यूज़, ऊना

उद्योग परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने आज बाथू आग हादसे का घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में घायलों से मुलाकात की। बिक्रम ठाकुर ने घायलों का कुशलक्षेम पूछा और उन्हें फल वितरित किए। घायलों को आश्वासन देते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि सरकार उनकी हरसंभव सहायता करने का प्रयास कर रही है।

इस दौरान उनके साथ छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, मंडलायुक्त कांगड़ा एस एस गुलेरिया, डीसी राघव शर्मा, एसडीएम विकास शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।


उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने हादसे में 6 महिलाओं की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और कहा कि जिला प्रशासन घायलों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि पीजीआई में भी घायलों के उपचार में सहूलियत के लिए नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

प्रशासन मामले में कड़ी कार्रवाई कर रहा है और मामले के प्रत्येक पहलू की निष्पक्ष जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। एक प्रश्न के उत्तर में बिक्रम ठाकुर ने कहा कि उद्योग विभाग का काम उद्योग लगाने में मदद प्रदान करना है, लेकिन उद्योगों में अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए तंत्र विकसित किया जा रहा है।

बिक्रम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने भी हादसे के प्रभावितों को आर्थिक मदद दी है।
बाथड़ी बेला में एक उद्योग सील
उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि बाथड़ी बेला में भी अवैध रुप से पटाखे बनाने की फैक्ट्री सामने आई है, जिसे जिला प्रशासन ने सील कर दिया है।

इसके बाद बिक्रम सिंह ठाकुर ने विभागीय अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की। उन्होंने कहा कि हादसे में मृतक सभी 6 महिलाएं हैं, जिनमें से तीन उत्तर प्रदेश तथा तीन पंजाब की रहने वाली हैं। हादसे के प्रभावितों को अब तक 4.25 लाख रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है।

बैठक में बिक्रम सिंह ठाकुर उद्योग तथा श्रम एवं रोजगार विभाग के अधिकारियों को निरंतर औचक निरीक्षण करने के निर्देश देते दिए और कहा कि नियमों की अवेहलना करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें।
उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने डीसी राघव शर्मा को निर्देश दिए गए कि जिला ऊना के सभी औद्योगिक यूनिट के बाहर नाम एवं कर्मचारियों की संख्या के बोर्ड लगाए जाएं।
उपायुक्त राघव शर्मा ने हादसे के संबंध में उद्योग मंत्री को विस्तार से जानकारी प्रदान की और कहा कि शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पीजीआई में इलाज करा रहे सभी घायलों की स्थिति स्थिर बनी हुई है और डॉक्टर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। डीसी ने कहा कि उद्योग विभाग को सभी औद्योगिक संस्थानों की जांच कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल विधानसभा- विधायकों की जासूसी कर रही है सरकार, विपक्ष ने उठाया मामला CM बोले- सोर्स बताएं हम करेंगे कार्रवाई

Thu Feb 24 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रश्काल खत्म होते ही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जयराम सरकार विधायकों की जासूसी करवा रही हैं। खुफिया डिपार्टमेंट के अफसर पीएसओ को मेसेज भिजवा रहे हैं कि विधायको की लोकेशन भेजे। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि विधायकों को पता न लगे। उन्होंने […]

You May Like