IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निदेशक के समर्थन में उतरा प्रवक्ता संघ, विरोध करने वाले अध्यापक संघ पर लगाएं राजनीति चमकाने के आरोप

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ निदेशक उच्च शिक्षा डॉक्टर अमरजीत शर्मा की कार्यशैली के समर्थन में उतरा है। साथ ही निदेशक की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने वाले शिक्षक संघो का विरोध किया है। आरोप लगाए है कि वे शिक्षक अपनी राजनीति चमकाने के काम कर रहे हैं। 

हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ के प्रधान केसर ठाकुर, महासचिव संजीव ठाकुर, वित्त सचिव  धीरज व्यास, विनोद बन्याल, हेम राज सांख्यान, प्रेम शर्मा,सतीश शर्मा, राजेश सैनी, गिरीश ठाकुर, जिला प्रधान संजीव पराशर, तेज सिंह, नरेश ठाकुर ,रंगीला ठाकुर, लोकेंद्र नेगी, राकेश भड़वाल, दीप सिंह, सुरेंद्र पुंडीर,राज पाल, चंद्र देव ने जांरी बयान में कहा है कि अध्यापक संघ ने अपनी राजनीति चमकाने व निजी स्वार्थों के चलते निदेशक की कार्यशैली पर जो प्रश्नचिन्ह लगाने का असफल प्रयास किया है संघ उसका कड़े शब्दों में निंदा व  विरोध करता है ।

संघ का कहना है कि जबसे वर्तमान शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने शिक्षा विभाग के मुखिया के रूप में कार्यभार संभाला है। तब से शिक्षा विभाग के कार्य बहुत ही तीव्र गति से हो रहे हैं और स्थिति यहां तक  है कि किसी तरह की फ़ाइल रुकी हुई नहीं है, इस तरह कि व्यवस्था बनाने के लिए हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ प्रशंसा ने निदेशक की प्रशंसा की है। उनके प्रयासों का ही परिणाम है कि हिमाचल प्रदेश में शिक्षा का स्तर , शिक्षा की गुणवत्ता, शिक्षा बोर्ड के परिणाम बेहतर हुए हैं , इनके समय में ही कोविड-19 के दौरान ऑनलाइन शिक्षा घर -घर पाठशाला प्रारंभ हुई और उसके बेहतर परिणाम भी प्राप्त हुए ।किसी भी विभाग में किस कर्मचारी को कौन सा कार्य उसकी योग्यता के अनुसार आवंटन करना है यह  विभागाध्यक्ष के अधिकार क्षेत्र में आता है उस पर किसी संघ द्वारा प्रश्नचिन्ह लगाना उचित नहीं है ।


 हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ ने कहा है कि संघ निदेशक  के पद पर उच्च शिक्षाविद के होने का समर्थन करता है। डॉ अमरजीत शर्मा इससे पहले विभिन्न महाविद्यालयों में प्राचार्य (College Principal) के रूप में तथा संयुक्त  निर्देशक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं और उस दौरान इनके द्वारा  किए गए कार्यों की प्रशंसा की जाती है । जहाँ तक वित्तीय मामलों की बात है उसके लिए फाइनांस जॉइंट कंट्रोलर का पद निदेशक कार्यालय में के अधीन आते हैं। 

Share from A4appleNews:

Next Post

टुटू स्कूल की एनएसएस इकाई ने छेड़ा नशामुक्त भारत अभियान

Thu Jun 25 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला रा.व.मा.पा. टुटू की एन.एस.एस. इकाई ने अंतर्राष्टीय मादक द्रव्य निषेद्व दिवस से पूर्व शुरू किया नशा मुक्त भारत अभियान। प्रधानाचार्य कविता वर्मा ने सभी बच्चों व अध्यापकों को नशा मुक्त भारत का निर्माण करने के लिए आगे आने का आवाहन किया और कहा आज हमारी युवा पीढ़ी […]

You May Like

Breaking News