IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला ग्रामीण हिमाचल का नंबर वन विस क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर, 10 करोड़ की विकास परियोजनाओं के किए लोकार्पण व शिलान्यास- विक्रमादित्य सिंह

एप्पल न्यूज़, शिमला
लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि शिमला ग्रामीण हिमाचल का नंबर वन विधान सभा क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है।
विक्रमादित्य सिंह आज खटनोल में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान लगभग 10 करोड़ रूपए की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास किए। इन परियोजनाओं में राजकीय प्राथमिक पाठशाला सनाहू का लोकार्पण तथा 04 परियोजनाओं के शिलान्यास जिसमें नाबार्ड के अंतर्गत खटनोल से दांदी बाग संपर्क मार्ग, संपर्क मार्ग जवाहर नगर से सनाहू शैलटी, पशु चिकित्शाल्य भवन देवला और सामुदायिक भवन बाग जरोला ग्राम पंचायत खटनोल शामिल हैं।


लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हिमाचल के हर कोने में संतुलित और समान विकास सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास और उन्नति के नए आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सब के सहयोग से विकास कार्यों को गति दे रही है। उन्होंने कहा कि पहले से चल रही परियोजनाओं में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए उन्हें जल्द पूर्ण करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोड नेटवर्क को विस्तार देने के लिए प्रदेश सरकार आवश्यक कदम उठा रही है। इसी दिशा में लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रदेश की सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है।


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेल अधोसंरचना को विकसित किया जायेगा। इसी के दृष्टिगत आगामी तीन-चार माह में प्रदेश स्तर पर ग्रामीण ओलिंपियाड का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी परंपरागत खेल स्पर्धाओं को शामिल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे ताकि प्रदेश के हर कोने में खेल प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिले।

यह रही घोषणाएं –

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने ग्राम पंचायत खटनोल, देओला और मझीवर के लिए 5 लाख प्रति पंचायत के हिसाब से कुल 15 लाख रुपए विभिन्न योजनाओं के लिए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने शाली मार्ग पर खटनोल से कमरानल मार्ग और खटनोल से गांव दलाना मार्ग के निर्माण तथा खटनोल में कोआपरेटिव बैंक खोलने की घोषणा की। उन्होंने जवाहानगर में लोक निर्माण का विश्राम गृह खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने तीन ग्राम पंचायतों के लिए चौथा परगना में खेल मैदान बनाने के लिए 15 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने धामी में कुश्ती दंगल मेला के आयोजकों को 21 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। 
इस दौरान कांग्रेस के पदाधिकारीगण तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

Dy CM मुकेश अग्निहोत्री ने माता हाटू मंदिर नारकंडा में नवाया शीश, जनसमस्याएं समयबद्ध तरीके से निपटाने के दिए निर्देश

Mon Jun 12 , 2023
एप्पल न्यूज़, नारकंडा शिमलाउप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने माता हाटू मंदिर नारकंडा में शीश नवाया और माता रानी का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि आज शिमला जिला के प्रसिद्ध माता रानी हाटू में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। माता रानी का यह मंदिर पर्यटन के साथ धार्मिक आस्था का […]

You May Like

Breaking News