IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

6 करोड़ से IPH विभाग करेगा किन्नौर के खरोगला नाला की चेंलाइजेशन- डीसी

4

एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा किन्नौर

जिला किन्नौर के खरोगला नाले के दोनो ओर जल्द ही सुरक्षा दिवार लगाई जाएगी। इस कार्य के लिए आईपीएच विभाग ने प्रशासन से 6 करोड रुपये की मांग की है। उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने कहा कि प्रशासन ने तुरंत 50 लाख की धनराशि भी जारी कर दी है। शेष धनराशि भी मांग के अनुसार जारी कर दी जाएगी।

\"\"

पिछले दिनों किन्नौर जिला के खरोगला नाले में आई बाढ से करीब 70 लाख का नुकसान हुआ जिस में नीजि लोगों के सेब के बाग व अन्य सम्पत्ति का 40 लाख की सम्पति और 30 लाख रुपये की सरकारी सम्पत्ति का नुकसान हुआ है।
गौर रहे कि खरोगला नाले में प्रति वर्ष बाढ आती है और रक्छम,बटसेरी के सैकडों सेब बागवानों के सेब के बाग को नष्ट करता है। प्रतिवर्ष सरकारी फाईलों में नाले के दोनों ओर सुरक्षा दिवार लगाने के लिए खाका तैयार होता है परंतु जमीनी स्तर पर कुछ नही होता है। जिस कारण हर वर्ष सेब बागवानों के बाग नष्ट होते है।
डीसी किन्नौर गोपाल चन्द ने कहा कि खरोगला नाले में आई बाढ के कारण 70 लाख का नुकसान हुआ है। नाले के दोनो ओर सुरक्षा दिवार लगाने के लिए आईपीएच विभाग ने 6 करोड की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस के लिए 50 लाख की धनराशि भी जारी कर दी गई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

बाहर से मजदूर लाईये, क्वारन्टीन या नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही बागीचे में ले जाईये

Sat Jul 25 , 2020
राज्य में आवागमन नियमों में आंशिक संशोधन एप्पल न्यूज़, शिमलाराज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां जानकारी दी कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में आवागमन से संबंधित जारी आदेशों में आंशिक संशोधन किया गया है।उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी और अभ्यर्थी अपने माता-पिता के साथ प्रतियोगी चयन परीक्षाओं के कारण […]

You May Like

Breaking News