IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रोहतांग टनल के अटल नाम पर गर्माई सियासत

एप्पल न्यूज़, शिमला

लाहुल स्पीति को जोड़ने के लिए बनी रोहतांग टनल बनकर तैयार हो गई है और 29 सितंबर को इस टनल का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। वहीं इस टनल को लेकर सियासत भी गर्मा गई है। कांग्रेस ने इस टनल का नाम अटल रखने पर सवाल खड़े किए है ओर टनल का नाम इंदिरा गांधी या स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखने की सलाह दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि इस टनल का सपना पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देखा था और 2010 में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस टनल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस टनल के लिए राशि जारी की थी। उन्होंने कहा कि इस टनल के निर्माण में बीजेपी सरकार का कोई योगदान नहीं है और न ही पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का इस टनल के निर्माण के लिए कोई योगदान नहीं है। लेकिन मोदी सरकार और प्रदेश सरकार पूर्व सरकारो के कार्यो का नाम अपने नेताओं के नाम पर रख रही है। जबकि इस टनल का नाम इंदिरा गांधी के नाम पर या किसी स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखा जाना चाहिए। लेकिन अटल के नाम पर रखने का कोई औचित्य नहीं बनता है ।

बता दें रोहतांग टनल का कार्य यूपीए के कार्यकाल में शुरू हुआ था और इस टनल का काम पूरा जो चुका है और इसी माह पीएम मोदी इस टनल को जनता को समर्पित करेंगे लेकिन इस टनल का नाम अटल के नाम पर रखने पर सियासत भी गर्मा गई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला में ढली कुफरी-मशोबरा बायफर्केशन पर दो ट्राले भिड़े, दोनों सड़कें बंद

Fri Sep 4 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला नेशनल हाइवे 5 ढली में बंद हो गया है। ढली से कुफरी मशोबरा बायफर्केशन पर दो बड़े ट्रालों के टकराने से दोनों सड़क पर पलट गए जिससे मशोबरा और कुफरी ठियोग जाने वाली सड़क बंद हो गई है। दोनों सड़कों पर लंबा जाम लग गया है। पुलिस […]

You May Like