IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ख़ुशख़बरी- बिलासपुर जिला ने हासिल किया 100% वैक्सीनेशन का लक्ष्य, जिला के 3,17,064 लोगों ने लगाई दूसरी डोज़

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर

हिमाचल सरकार के आदेशानुसार कोरोना की जंग से लड़ने के लिए चलाए गए टिकाकरण अभियान को बिलासपुर की जनता व स्वास्थ्य विभाग ने साकार किया है जिसके चलते जिला में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा कर लिया गया है।

जी हां इससे पहले 06 सितम्बर को जिला के 03 लाख 16 हजार 475 पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया था जिसके बाद अब 03 लाख 17 हजार 64 पात्र लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाकर 100 प्रतिशत टिकाकरण का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने प्राप्त कर लिया है।

इस बात की जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर परविंदर सिंह ने बताया कि हेल्थ वर्कर्स, आंगनवाड़ी कार्यकत्री, आशा वर्कर्स सहित प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की मदद से प्रदेश में सबसे पहले 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य प्राप्त किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि 04 दिसम्बर तक हिमाचल प्रदेश में 100 प्रतिशत वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा।

5 दिसम्बर को एम्स बिलासपुर में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी शिरकत करेंगे। वहीं कार्यक्रम के दौरान जहां एम्स बिलासपुर को ओपीडी ब्लॉक का उदघाटन किया जाएगा तो साथ ही हिमाचल प्रदेश को 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन राज्य घोषित किया जाएगा।

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मिशन दृष्टि योजना की भी शुरुआत होगी जिसके तहत आने वाले समय में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा स्कूली छात्रों की आंखों का चेकअप किया जाएगा. गौरतलब है कि 06 सितम्बर 2021 को हिमाचल प्रदेश में 100 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली लगाई जा चुकी थी।

इस उपलब्धि पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों व कोविड टिकाकरण के लाभार्थियों से बातचीत कर 100 साल की सबसे बड़ी महामारी के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश के चैम्पियन बनकर सामने आने पर बधाई दी थी।

इसके बाद एक बार फिर हिमाचल प्रदेश 100 प्रतिशत पात्र लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के बाद शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड स्टेट बनकर देशभर में पहला स्थान बनाए रखने में सफल साबित हो रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

बिलासपुर के तलाई से प्रवासी मजदूर भगा ले गए 14 वर्षीय नाबालिग बरठीं से पुलिस गिरफ्त से फरार-फिर हुआ गिरफ्तार

Fri Dec 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर उत्तर प्रदेश से बिलासपुर के तलाई में मजदूरी करने आये प्रवासी मजदूर ने 14 साल की नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर भगा ले गया था। लड़की के परिजनों की शिकायत पर तलाई पुलिस ने उत्तर प्रदेश जाकर आरोपी युवक की ढूंढकर बीते कल गिरफ्तार […]

You May Like

Breaking News