IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आदित्य नेगी के सभी SDM को निर्देश- होम आईसोलेशन कोरोना मरीजों का ईलाज करवाएं सुनिश्चित, बर्फबारी की भी हो तैयारी

5

एप्पल न्यूज़, शिमला
सभी उपमण्डलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कोविड मामलों का प्रतिदिन के आधार पर विश्लेषण करें और प्रभावित रोगियों को कंटेनमेंट की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने जिला के उपमण्डलाधिकारियों से कोविड के संबंध में की गई समीक्षा बैठक के तहत यह निर्देश दिए।

\"\"


उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन कोविड मरीजों को चिकित्सक दो बार सम्पर्क कर उनकी जानकारी लेंगे, ताकि उन्हें उचित ईलाज मिल सके।
उन्होंने रोहडू व रामपुर में नए बने कोविड अस्पतालों की भी समीक्षा की। उन्होंने ठियोग व चैपाल के उपमण्डलाधिकारी को अपने स्तर पर कोविड रोगियों की पहचान के लिए कार्य करने के निर्देश दिए तथा इस संबंध में रोगियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए आवश्यक प्रावधान सुनिश्चित करने को कहा।
उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न क्षेत्र में बर्फबारी व कोरोना महामारी के दृष्टिगत सभी उपमण्डलाधिकारी एम्बुलेंस व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए सभी तैयारियों पूर्ण करें। हिम सुरक्षा अभियान को और अधिक प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने के लिए सभी उपमण्डलाधिकारी सक्रिय प्रयास करें।
उन्होंने कहा कि सभी उपमण्डलाधिकारी खांसी, जुखाम, बुखार अथवा अन्य रोगों से ग्रसित रोगियों की जांच सुनिश्चित करें ताकि कोरोना से मरने वालों की संख्या कम हो सके। उन्होंने कहा कि उपमण्डलाधिकारी कोरोना से बचाव के संबंध में किए जा रहे कार्यों एवं गतिविधियों के लिए स्वयंसेवी या स्वैच्छिक संस्थाओं के सदस्यों को सम्मिलित करें ताकि इस संबंध में कार्य को व्यापक रूप से किया जा सके।
उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन मरीजों को मेडिकल किट का समय पर वितरण सुनिश्चित किया जाए ताकि वह इसका लाभ प्राप्त कर स्वस्थ हो सके, यह भी उपमण्डलाधिकारी सुनिश्चित करें ताकि रोगियों की उचित देख-रेख हो सके।
उन्होंने उपमण्डलाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि यदि विवाह, शादी अथवा अन्य समारोह में कोई नियमों की अवहेलना करता है तो उसके प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने उपमण्डलाधिकारियों को विवाह, शादी अथवा अन्य भीड़ एकत्रिकरण जगहों एवं कार्यों से पूर्व उस क्षेत्र में जाकर विशेष संचालक मानकों व सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए दिशा-निर्देशों की अनुपालना करने के लिए जानकारी व जागरूकता प्रदान करने के निर्देश दिए।
.0.

Share from A4appleNews:

Next Post

सूरत नेगी ने किया पूह के लाबरंग में 88 लाख की पेयजल योजना का शिलान्यास

Wed Dec 9 , 2020
एप्पल न्यूज़, पूह किन्नौरहि0 प्र0 वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने किन्नौर जिला के पूह उप-मण्डल के तहत गा्रंम पंचायत लाबरंग में 87.98 लाख रू0 की लागत से संम्भर्धन किए जाने वाली तिसू से लाबरंग पेयजल योजना का शिलान्यास किया।सूरत नेगी ने कहा कि इस योजना के जिर्णेद्वार/संम्भर्धन […]

You May Like

Breaking News