IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

97 साल के सुख चंद हंसते हंसते मतदान करने पहुंचे कुल्लू अप्पर मोहल

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

लोग लोकतंत्र की भावना का किस कदर सम्मान करते हैं, 97 साल के सुख चंद स्वयं नहीं चल सकते तो प्रियजनों की पीठ पर अप्पर मोहल मतदान केन्द्र तक पहुंचे। उन्हें यह खुशी थी कि वह अपने चेहते उम्मीदवार को वोट करने के लिए विशेष तौर पर आए हैं। यही नहीं, उन्हें इस बात पर भी गर्व है कि वह उम्रदराज और शतकायु के समीप होने के बावजूद भी मत देने की अच्छी सूझबूझ रखते हैं। उन्हें समझाने की आवश्यकता नहीं है।

वह हसते-हसते मतदान केन्द्र के अंदर गए और उंगली पर स्याही लगवाते समय मानो बहुत कुछ कहना चाहते हैं। एक अलग से खुशी उनके चेहरे पर स्पष्ट झलक रही थी।
फस्र्ट टाईम वोटर रनमिता शर्मा जब मतदान करके बाहर आई तो अपनी उंगली में लगी स्याही को सभी को दिखाते हुए अपार हर्ष के साथ बोली कि वह ग्रामीण संसद चुनने को लेकर बेहद उत्साहित है। वह सही मायने में अब भारतीय लोकतंत्र में अपना योगदान करने के काबिल बनी है। रनमिता ने कहा कि वह पिछले कई महीनों से इस दिन का इंतजार कर रही थी।

रनमिता का कहना है कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने मत का उपयोग करना चाहिए ताकि सही उम्मीदवार चुनकर आए और उनका प्रतिनिधित्व करें। वह अपने नौजवान साथियों से भी आग्रह करती है कि मतदान करके कितनी खुशी और संतुष्टि प्राप्त होती है, इसे ब्यां नहीं किया जा सकता। आप जैसे ही 18 साल की आयु पूरी करते हैं तो तुरंत से अपना फोटोयुक्त आईकार्ड बनवाएं और लोकतंत्र को मजबूत करने में सहभागी बनें।

Share from A4appleNews:

Next Post

काजा खण्ड की 2 पंचायतों में पड़े64% वोट, शेष पंचायतों को चुना गया है निर्विरोध

Sun Jan 17 , 2021
एप्पल न्यूज़, काजा काजा खंड के तहत दो पंचायतों में रविवार को शांतिपूर्वक तरीके से मतदान सम्पन्न हुआ। दोनों पंचायतों में कुल 1876 मतदाता थे। इनमे से  1197 ने मतदान किया। ऐसे में दोनों पंचायतों का कुल मतदान 63.80% रहा।  काजा खंड की काजा और खुरीक पंचायत में मतदान हुआ […]

You May Like