IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सुनो सरकार- ननखड़ी क्षेत्र में पशु चिकित्सक और अन्य स्टाफ की कमी से दुग्ध उत्पादक मायूस, कृत्रिम गर्भाधान न होने से गौवंश बेसहारा छोड़ने को विवश

एप्पल न्यूज़, ननखडी
जिला शिमला की ननखड़ी तहसील के पशु पालन विभाग के केंद्र में स्टाफ की कमी के चलते ननखड़ी की आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।ग्राम पंचायत कुंगलबाल्टी की प्रधान निशा देवी ने विभाग में जाकर जानकारी लेने के बाद इस पर चिन्ता जताई। परिवर्तन शिक्षा एवं विकास संस्था ननखरी के अध्यक्ष राजेश खूंद और संस्था के सभी सदस्यों ने सरकार से निवेदन किया है कि जल्द से जल्द खाली पड़े पदों को भरा जाए ताकि ननखड़ी की जनता को परेशानी का सामना ना करना पड़े।
ननखड़ी में पशु पालन विभाग के मुख्य अधिकारी का पद पिछले ग्यारह वर्षों से खाली चल रहा है। जो क्षेत्र के पशुपालकों के लिए चिन्ता का विषय है। जबकि सरकार इस विषय को गम्भीरता से नहीं ले रही है।
वहीं ननखड़ी तहसील के अन्य पशु औषधालय में फार्मासिस्ट और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पद भी रिक्त पड़े है। इन रिक्त पदों के चलते आम लोग बहुत परेशान है।
स्टाफ की कमी के चलते लोग अपने गौवंश को उचित स्वास्थ्य सुविधा उलब्ध न करवाने के चलते दुग्ध उत्पादन में पिछड़ रहे हैं। गाय को कृत्रिम गर्भाधान करवाने में असफल होने के कारण लोग अपने पशुओं को आवारा छोड़ने पर मजबूर हो रहे है। जिससे दोहरा नुकसान हो रहा है।
पंचायत प्रतिनिधियों, जन प्रतिनिधियों और स्थानीय जनता ने सरकार से मांग की है कि इस समस्या का जल्द से जल्द सामाधान करते हुए पशु चिकित्सकों और अन्य श्रेणियों के रिक्त पदों की व्यवस्था की किया जाये और दुग्ध उत्पादकों को राहत प्रदान की जाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

2022 के लिए भाजपा के ‘ग्राम सभा से विधान सभा’ के संकल्प को पूरा करने के लिए जुट जाए पार्टी कार्यकर्ता- नड्डा

Thu Feb 18 , 2021
एप्पल न्यूज़, धर्मशालावर्ष 2022 में होने वाले विधान सभा चुनावों में राज्य भाजपा के ‘ग्राम सभा से विधान सभा’ के संकल्प को पूरा करने के लिए पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रतिबद्धता और निष्ठा से कार्य करना चाहिए। राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने जिला कांगड़ा के धर्मशाला में […]

You May Like

Breaking News