हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की उच्चतर शिक्षा निदेशक से विभिन्न मांगों पर हुई बैठक, मिला आश्वासन

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की बैठक निदेशालय शिमला में निदेशक उच्चतर शिक्षा के साथ संपन्न हुई यह जानकारी हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी दर्शन लाल कालिया ने सुन्दर नगर में जारी प्रैस ब्यान के माध्यम से दी। इस संबंध में अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव पवन मिश्रा ने कहा कि बैठक में शिक्षकों से जुङी विभिन्न मांगो को लेकर विस्तार से चर्चा की गई।जिसमें निदेशक डा0 अमरजीत शर्मा ने शिक्षक महासंघ की तरफ से उठाए गए हर मुद्दे को विभागीय स्तर पर सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन दिया।

जिसमें प्रवक्ता स्कूल न्यू के स्थान पर प्रवक्ता करने के लिए 1986 के आर एन्ड पी रूल्स बहाल करना, नई पेंशन स्कीम को निरस्त करके पुरानी पेंशन बहाल करना,शास्त्री व भाषा अध्यापकों को टीजीटी का दर्जा देने ,पदोनति के बाद ग्रेड पे के लिए दो वर्ष की शर्त हटाने, 4-9-14 का लाभ प्रदान करने के लिए 7-7-14 से पहले की स्थिति बहाल करने ,प्रधानाचार्य को नियमित नियुक्ति प्रदान करने, सेवानिवृती की आयू 60 साल करने, सेवा लाभ व पदोन्नति के लिए अस्थायी काल को सेवाकाल में शामिल करने ,प्रधानाचार्य डीपीई प्रवक्ता मुख्याध्यापकों को जल्द पदोनति प्रदान करने के साथ 20 सूत्रीय मांगपत्र को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ निदेशक अमरजीत शर्मा ने टीजीटी से प्रवक्ता और पीईटी से डीईपी पदोनति की सूची अप्रैल के पहले हप्ते में निकालने की बात कही।

निदेशक अमरजीत शर्मा की तरफ से मांगों के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही गई । बैठक में मुख्य रूप से राज्य महामंत्री विनोद सूद, प्रांत उपाध्यक्ष डॉ मामराज पुंडीर, अतिरिक्त महामंत्री सुधीर गौतम ,उपाध्यक्ष जयशंकर, भीष्म शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजा न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ,,मांग न मानने पर दी क्रमिक अनशन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

Thu Mar 4 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज अंबेडकर चौक चौड़ा मैदान में धरना प्रदर्शन किया। महासंघ ने 6 मार्च को बजट में ओल्ड पेंशन को बहाल करने की मांग की है। पुरानी पेंशन बहाल नही की जाती है तो महासंघ ने […]

Breaking News