मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों को शिमला में किए रक्तचाप माॅनिटर भेंट

एप्पल न्यूज़, शिमला

ख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां राज्य के पुलिस कर्मियों को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा सामाजिक दायित्व के तहत प्रदान किए गए ब्लड प्रेशर माॅनिटर भेंट किए।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने भारतीय स्टेट बैंक प्रबंधन द्वारा किए इस नेक कार्य की सराहना की और कहा कि इससे पुलिस कर्मियों को अपने रक्तचाप की निगरानी करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को अलग-अलग तरह के वातावरण और विषम परिस्थितियों में भी काम करना होता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वह अपना यथोचित शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करें।

जय राम ठाकुर ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक ने 392 रक्तचाप माॅनिटर प्रदान किए हैं जो सभी पुलिस थानों, पुलिस चैकियों और पुलिस बटालियनों को प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक ने पुलिस बल को ब्लड शुगर निगरानी और तौल (वेईंग) मशीन प्रदान करने के लिए भी सहमति व्यक्त की है, जो पुलिस थानों को प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि ये सभी उपकरण पुलिस कर्मियों को नियमित रूप से फिट रखने के अलावा उनके स्वास्थ्य मापदंडों की निगरानी में भी मदद करेंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस के लिए एक लाख एन 95 मास्क प्रदान करने के लिए अरविंद मिल्स अहमदाबाद के प्रबंधन का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने कोविड महामारी के दौरान सराहनीय कार्य किया है। पुलिस ने न केवल देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे पर्यटकों और हिमाचल के लोगों के राज्य के आवागमन, बल्कि कानून और व्यवस्था को भी प्रभावी ढंग से बनाए रखा।

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस बल के विभिन्न मुद्दों पर विचारशील होने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने इस परोपकारी कार्य के लिए स्टेट बैंक आॅफ इंडिया प्रबंधन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एसबीआई और अरविंद मिल्ज द्वारा उपलब्ध करवाए गए सभी उपकरण और मशीनें राज्य के पुलिस थानों में प्रदान की जाएंगी।

डीजीएम एसबीआई पवन कुमार ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि एसबीआई जल्द ही राज्य के पुलिस बल को ब्लड शुगर टैस्टिंग मशीन उपलब्ध कराएगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक तिवारी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने कार्यक्रम का संचालन किया।

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. राजीव सैजल, सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल और अन्य पुलिस अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:
Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- स्कूलों में 21 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद, फॉरेस्ट गार्ड के 311 पद भरने का निर्णय, देखें अन्य फैसले

Fri Apr 9 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक ने राज्य में कोविद -19 स्थिति की समीक्षा की। राज्य में कोविद -19 मामलों में तेज वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए, मंत्रिमंडल ने इस महीने की 21 तारीख तक परीक्षा कर्तव्यों के लिए […]

Breaking News