IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- कोरोना का बढ़ता प्रकोप- हिमाचल में शादी की धाम पर लगा पूर्ण प्रतिबंध, शामिल होंगे महज 20 लोग, 10 मई तक बढ़ी बंदिशें

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोविड की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ओक ओवर शिमला समीक्षा बैठक  की जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। अब प्रदेश में शादियों की धाम पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा अब शादियों में 50 के बजाए 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। ऐसे में प्रदेश पूरी तरह लॉक डाउन की ओर अग्रसर हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के मामले बढ़ना चिंता का विषय है। प्रदेश में मृत्यु दर भी बढ़ी है। उन्होंने बताया कि 16 हजार से ज्यादा एक्टिव केस है। जिसको देखते हुए शादियों की धाम को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है। शादियों में अब 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में बेड्स व ऑक्सिजन की कोई कमी नही है। मास्क सेनेटाइजर वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में है। मामले को देखते हुए प्राइवेट हॉस्पिटल भी लेने के निर्णय लिया है। कांगड़ा में सिटी हॉस्पिटल, विवेकानद अपोलो व बालाजी हॉस्पिटल लेने का निर्णय किया है। आयुर्वेद कॉलेज पपरोला की 200 बेड्स की व्यवस्था की जाएगी।

इसके अलावा परोर में राधा स्वामी सत्संगमें 200 बेड्स का प्रबंध किया जाएगा। शिमला में आयुर्वेद हॉस्पिटल के 50 बेड्स व आईजीएमसी में न्यू ओपीडी में भी बेड्स की व्यवस्था की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 5000 डी टाइप व 3 हजार b टाइप खाली सीलेंडर का आग्रह केंद्र से किया गया है। इसके अलावा अब प्रदेश में टेस्टिंग को बढ़ाने की दिशा में और अधिक कदम उठाये जाएंगे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

कोरोना की दूसरी लहर ले रही है हमारे धैर्य की परीक्षा, लोगों ने पूरी तरह सहयोग नही किया जिस कारण चेन टूटी नहीं-जयराम

Thu Apr 29 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला से जारी एक प्रेस वक्तव्य में कहा है कि राज्य सरकार कोविड-19 के लिए टीकाकरण के अगले चरण को सफल बनाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम की विस्तारपूर्वक योजना तैयार की जाएगी और तय […]

You May Like

Breaking News