IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वैक्सीन स्लॉट बुकिंग की खामियों को लेकर सैंज संघर्ष समिति उग्र, आम जनता को दिक्कत कैसे करें वैक्सीनेशन

एप्पल न्यूज़, बंजार

18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के लिए लगने बाली कोरोना वैक्सीन की स्लॉट बुकिंग को लेकर एक ओर जहां लगातार विपक्ष सरकार को घेर रहा है वहीं सामाजिक संस्थाएं भी अब कोविन पोर्टल में आ रही खामियों को लेकर मुखर हो रही है । सोमवार को सैंज संयुक्त संघर्षसमिति के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता के दौरान बैक्सीन के लिए हो रही स्लॉट बुकिंग को लेकर आपत्ति जताई ।

समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि कोविन पोर्टल में जिस तरह से आम जनता को दिक्कत आ रही है उससे लग रहा है कि सरकार गरीब व कम पढ़े-लिखे लोगों के प्रति गंभीर नहीं है । उन्होंने कहा कि संघर्षसमिति ने सैंज उपतहसील के भीड़भाड़ बाले क्षेत्रों के अलावा तमाम पंचायत में बने सरकारी भवनों के अलावा विभिन्न गांवों में बीते दिनों सेनेटाइज़ेशन की जिसमें स्थानीय लोगों ने सामूहिक प्रयास किया ।

वहीं ज़रूरतमंदों को मॉस्क व हैंड सेनेटाईज़र भी वितरित की जा रही है तथा इसके अलावा आने बाले समय में भी आम जनता की सुविधा के लिए इस क्रम को ज़ारी रखेंगे ।
शर्मा ने बताया कि बंजार विधानसभा की श्रीकोट, रैला-दो, शांघड़ का लपाह, देहुरिधार का बागीक्षाड़ी तथा गाड़ापारली के मझाण, शुगाड़, शाकटी व मरौड़ गांवों में अभी तक न तो बिजली है और न ही मोबाईल नेटवर्क । जिस कारण इन गांवों से अभी तक किसी भी व्यक्ति का स्लॉट बुक नहीं हो पाया है । इसी बजह से ग्रामीणों को स्लॉट बुक करने में काफ़ी परेशानी आ रही है और यही बजह है कि अधिकांश बैक्सीनेशन सेंटर में बाहरी लोग ही टीका लगा रहे हैं जबकि स्थानीय वाशिंदे वंचित हो रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि सैंज अस्पताल में इस महीने के दो दिनों में मात्र 20 फ़ीसदी लोग ही बैक्सीन लगा पाए जबकि अस्सी प्रतिशत बैक्सीनेशन बाहरी लोगों ने की । अध्यक्ष ने सरकार से आग्रह किया कि स्थानीय लोगों को नज़दीकी केंद्र में बैक्सीन लगाने के लिए सरकार को पैरामीटर लगाना चाहिए ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी फ़ायदा मिल सके ।

उन्होंने बताया कि बैक्सीन सेंटर पोर्टल की लिस्ट में दिखाई ही नहीं देते और बुक होने के बाद पोर्टल में दिख जाते हैं उससे कोविन पोर्टल में साज़िश की बू आ रही है । समिति के पदाधिकारियों ने सरकार व स्थानीय विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से सरकार और प्रशासन लापरवाह है वह गरीब तबके के लिए चिंताजनक है । इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा के साथ उपाध्यक्ष नारायण चौहान, सचिव शेर नेगी तथा जीत राम ठाकुर इत्यादि उपस्थित रहे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

कोविड-19 में सामुदायिक सहयोग और सहभागिता

Tue May 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला भारतीय संस्कृति में सामुदायिक सहयोग व सहभागिता का एक अहम योगदान है। चाहे हम प्राचीन समय में देखें या वर्तमान समय की बात करें। जिस तरह से 1991 में निजीकरण उदारीकरण भूमंडलीकरण का दौर आया उसके बाद इंसान बहुत ज्यादा उपभोक्तावादी बन गया है। एकल परिवार प्रणाली, […]

You May Like