IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नशे की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा “एंटी-नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स” का गठन, मार्च तक 26 अभियोग 31 अभियुक्त पकड़े

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में नशे की समस्या को रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस निति पर काम किया जा रहा है। प्रदेश में नशे की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा एंटी-नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स का गठन किया है जो नशे की रोकथाम के लिए निरंतर कार्य कर रही है।
वर्ष 2023 में 31 मार्च तक एंटी-नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स द्वारा 26 अभियोग NDPS ACT के अंतर्गत पंजीकृत किये है जिनमे कुल 33 अभियुक्तों को पकड़ा गया है।

फार्मा यूनिटों की 41 इकाईयों को चेक किया है जिनमे से 2 इकाईयों को नोटिस ज़ारी किये गए है।
नशा तस्करों को पकड़ने के लिए आम जनता द्वारा नशा तस्करों की सुचना देने के लिए एंटी-नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स द्वारा ड्रग फ्री हिमाचल ऐप व टोल फ्री हेल्पलाइन न० 1908 का प्रयोग किया जा रहा है। जिस पर कोई भी व्यक्ति आसानी से अपनी पहचान दिए बिना गुप्त सुचना दे सकता है।
इसके अतिरिक्त एंटी-नारकोटिक्स टास्क फ़ोर्स द्वारा जागरूकता अभियान के माध्यम से आम जनता को नशे के दुष्प्रभाव के बारे जागरुक किया जा रहा है।

वर्तमान में प्रधाव नामक अभियान को चलाया है जिसमें स्कूल/कालेज के छात्रों से नशा की समस्या से निपटने से सम्बंधित सुझावों को लिया जा रहा है। इसमें अच्छे सुझाव देने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा।

इसमें 16 से 25 वर्ष के छात्र भाग ले सकते है, इसमें पंजीकरण की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2023 है। इच्छुक छात्र नीचे दिए गए लिंक पर से पंजीकरण कर सकते है।
www.hppolice.gov.in
https://forms.gle/q991QjrS5nCNTueT9

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- इसी सत्र में आएगा सुखाश्रय योजना को लेकर एक्ट, कोरोना प्रेजेंटेशन और नादौन को HRTC डिपो

Wed Apr 5 , 2023
हिमाचल कैबिनेट- इसी सत्र में आएगा सुखाश्रय योजना को लेकर एक्ट, कोरोना प्रेजेंटेशन और नादौन को HRTC डिपो

You May Like

Breaking News