IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल कैबिनेट- इसी सत्र में आएगा सुखाश्रय योजना को लेकर एक्ट, कोरोना प्रेजेंटेशन और नादौन को HRTC डिपो

हिमाचल कैबिनेट- इसी सत्र में आएगा सुखाश्रय योजना को लेकर एक्ट, कोरोना प्रेजेंटेशन और नादौन को HRTC डिपो

Share from A4appleNews:

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू की अध्यक्षता में मंगलवार देर शाम कैबिनेट मीटिंग संपन्न हुई। इसमें मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना को कानून बनाकर लागू करने, कोरोना को लेकर प्रेजेंटेशन और नादौन में HRTC का डिपो खोलने की मंजूरी प्रदान की गई।
सुक्खू कैबिनेट ने HP सुखाश्रय बिल को इसी बजट सत्र में लाने को मंजूरी प्रदान की। कैबिनेट में चर्चा के बाद मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना को एक्ट बनाकर लागू करने का निर्णय लिया गया है।


योजना के सभी प्रावधान एक्ट के अधीन आएंगे
मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना के सभी प्रावधान को एक्ट बनाकर लागू किया जाएगा।

इसके तहत अनाथ बच्चों की प्राइमरी से लेकर हायर एजुकेशन, आश्रमों में उनकी देखरेख, उनकी शादी, पॉकेट मनी, घूमने-फिरने का खर्च, लैंड-लेस को मकान के लिए जमीन इत्यादि देने के सभी प्रावधान एक्ट के दायरे में लाए जाएंगे।
देखरेख, उनकी शादी, पॉकेट मनी, घूमने-फिरने का खर्च, लैंड-लेस को मकान के लिए जमीन इत्यादि देने के सभी प्रावधान एक्ट के दायरे में लाए जाएंगे।
गौरतलब है कि CM सुक्खू ने पहली ही कैबिनेट में मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना को मंजूरी दी है। इसके तहत अनाथ बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई घोषणाएं की गई है।

अब इसे सख्ती से लागू करने के लिए कानून बनाने की तैयारी में है। सदन में बिल पास होने के बाद इसे राज्यपाल की मंजूरी को भेजा जाएगा।
कोरोना को लेकर कैबिनेट में प्रेजेंटेशन
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में संपन्न कैबिनेट मीटिंग कोरोना को लेकर भी प्रेजेंटेशन दी गई, लेकिन बंदिशों को लेकर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया। हालांकि प्रदेश में कोरोना के लगभग 1493 एक्टिव केस हो गए हैं।

नादौन में खुलेगा HRTC का डिपो
सुक्खू कैबिनेट ने नादौन में हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) का डिपो खोलने को मंजूरी प्रदान की। नादौन मुख्यमंत्री का चुनाव क्षेत्र है।

इससे पहले बीते सप्ताह की कैबिनेट ने CM के गृह जिले हमीरपुर में राज्य परिवहन अपीलीय ट्रिब्यूनल और चिकित्सा सेवाएं निगम खोलने को मंजूरी दी थी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल प्रदेश में पैंशन विसंगतियों OROP को लेकर केन्द्र सरकार के ख़िलाफ़ लाखों पूर्व सैनिक सड़कों पर उतरे

Wed Apr 5 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार के विरुद्ध प्रदेश भर के पूर्व सैनिकों का ग़ुस्सा ओ आर ओ पी -2 को लेकर एक बार फ़िर से फूट पड़ा है। इस मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव एवं प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी ने कहा कि हिमाचल […]

You May Like

Breaking News