बाहरा विश्वविद्यालय ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग व संगीत दिवस

एप्पल न्यूज़, शिमला

बाहरा विश्वविद्यालय ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस व अंतरराष्ट्रीय संगीत दिवस मनाया। बाहरा विश्वविद्यालय के स्टूडेंट काउंसिल और एनसीसी विंग द्वारा इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने योग व संगीत को लेकर विभिन्न प्रकार की जानकारियां उपलब्ध करवाई। योग एक ऐसी क्रिया है जिससे शारीरिक वह मानसिक संतुलन बनाने आसानी रहती है। महामारी के इस दौर में योग एक संजीवनी का काम कर रही है। वर्तमान दौर में योग को दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाना बहुत जरूरी है।

इस उपलक्ष पर बाहरा विश्वविद्यालय के स्टाफ और फैकेल्टी ने योग की जानकारी वर्चुअल माध्यम से ग्रहण की। जिसमें विभिन्न प्रकार की आसन और क्रियाएं कराई गई। सबसे महत्वपूर्ण सूर्य नमस्कार रहा। जिसे विश्वविद्यालय के छात्रों ने परफॉर्म किया। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी गौरव बाली ने बताया कि भारत के लिए सौभाग्य की बात है पिछले 7 सालों में भारतीय संस्कृति और परंपरा को योग के माध्यम से पूरे विश्व में अलग पहचान मिली है और हमारे विश्वविद्यालय में समय-समय पर योग के प्रोग्राम किए जाते हैं। जिससे कि हमारी आने वाली पीढ़ी भी हमारी संस्कृति से रूबरू हो सकें। इस अवसर पर बाहरा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एडमिशन और मार्केटिंग के डायरेक्टर पीआरओ स्टाफ और फैकेल्टी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोविड-19 प्रतिरक्षा टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया

Tue Jun 22 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने टाउन हाॅल शिमला से प्रदेश में कोविड-19 प्रतिरक्षा टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर इलैक्ट्राॅनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब तक वैक्सीन की 27.45 लाख खुराकें लगाई जा चुकी है और […]

You May Like

Breaking News