IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कँवर भानु प्रताप सिंह Forum of Indian Regulators (FOIR) की गवर्निंग बॉडी में सदस्य के रूप में मनोनीत

एप्पल न्यूज़, शिमला

कँवर भानु प्रताप सिंह, सदस्य Himachal Pradesh Electricity Regulatory Commision को Forum of Indian Regulators (FOIR) की गवर्निंग बॉडी में सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है।

वह इस समय Himachal Pradesh Electricity Regulatory commission में member (Technical) के रूप में कार्यरत हैं।


भानु प्रताप सिंह इससे पहले Himachal Pradesh State Electricity Board में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे हैं ! उन्होने हिमऊर्जा के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर रहते हुए केंद्र सरकार के अक्षय ऊर्जा कार्यक्रम को बढ़ावा दिया और प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में Solar Street Light और Solar Heating System का जाल बिछाया।

क़रीब 400 के लगभग 5 MW तक की जल विद्युत परियोजनाएं स्वतंत्र उत्पादकों को आवंटित करवाई।
FOIR भारत सरकार के सभी स्वायत्त निकायों की गुणवत्ता नियंत्रित करने और उसकी उपलब्धि बढ़ाने के उद्देश्य से गठित किया गया है ।
FOIR की गवर्निंग बॉडी में देश की स्वायत्त निकाय रेग्युलेटरी अथॉरिटीज़ के सदस्यों में से कुछ सदस्यों को मनोनीत किया जाता है।

इस बार भानु प्रताप सिंह को गवर्निंग बॉडी में साल 2021-22 के लिए स्थान मिला है। उनका कार्यकाल 23 जून 2021 से शुरू हुआ है।

Share from A4appleNews:

Next Post

विधायक किशोरी लाल सागर ने नगर पँचायत आनी के सदस्यों को बांटे ऑक्सीमीटर

Fri Jun 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, आनी आनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल सागर ने आनी में नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी सदस्योम को ऑक्सी मीटर बांटे। पार्षद गुलाब ठाकुर ने बताया कि इस मौके पर विधायक किशोरी लाल सागर ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निबटने के लिए मुख्यमंत्री जय […]

You May Like