IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुःखद-किन्नौर में सांगला-छितकुल मार्ग पर बटसेरी में पहाड़ी से गिरे पत्थर, 9 पर्यटकों की मौत 3 घायल

एप्पल न्यूज़, सांगला

शिमला,,,हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई। गाड़ी पर पत्थर गिरने से नौ की मौत हो गई जबकि तीन घायल हैं। 

बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल घूमने आए थे। इनमें दिल्ली, जयपुर, छतीसगढ़, राजस्थान, व महाराष्ट्रा के सैलानी व स्थानीय पैदल चलने वाले लोगों की भी मौत हो गई और घायल हुए हैं।

किन्नौर की सांगला घाटी के बटसेरी में हुई प्राकृतिक आपदा के बाद घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य में पुलिस की टीम और स्थानीय लोग जुटे हैं। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है जबकि शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यहां पर शनिवार से ही ऊंची पहाड़ी से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है। बीते दिन भी भारी नुकसान हुआ जबकि आज बटसेरी पुल, साथ लगते मकानों को बुरी तरह से क्षति पहुंची है।

सड़क यातायात के लिए बन्द हो गई है। आसपास के लोग घबराए हैं क्योंकि अभी भी पत्थरों के गिरने का खतरा बरकरार है।

मृतकों व घायलों की सूची

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने द्रंग विधानसभा के कटौला में 28.11 करोड़ की परियोजनाओं के किए लोकार्पण व शिलान्यास

Sun Jul 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, मंडी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंडी जिले की द्रंग विधानसभा क्षेत्र के कटौला में 28.11 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। उन्होंने अगले सत्र से द्रंग विधानसभा क्षेत्र में आईटीआई खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कटौला में 3.69 करोड़ रुपये की लागत […]

You May Like

Breaking News