IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- नालागढ़ के भाग सिंह का राष्ट्रीय बीज निगम में हुआ चयन, अखिल भारतीय परीक्षा के तहत NSC में हुए चयनित

एप्पल न्यूज़, सोलन

जिला सोलन के नालागढ़ उपमंडल के अंतर्गत पड़ने वाले गांव फलाई-बरूणा के होनहार छात्र भाग सिंह सुपुत्र श्री नरेन्द्र सिंह ने भारत के एक प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल सीड कोरपोरेशन के लिए आयोजित की गई अखिल भारतीय परीक्षा पास करके में अपना स्थान पक्का कर लिया है।
यह उपलब्धि हासिल करने वाले भाग सिंह अपने क्षेत्र के पहले छात्र बने हैं।


राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरूणा से 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद भाग सिंह ने अपनी बीएससी और एमएससी नौणी विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है।भाग सिंह विश्वविद्यालय एवं अपने महाविद्यालय में बहुत से अवार्ड्स से भी सम्मानित हो चुके हैं।

जानकारी देते हुए भाग सिंह ने बताया कि उनका चयन अखिल भारतीय परीक्षा के द्वारा हुआ है, जिसमें उन्होने असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से औद्यानिकी विभाग में पहला स्थान हासिल किया है इसमें पूरे भारत के छात्रों ने आवेदन किया था परंतु केवल 1 छात्र का चयन हुआ है जो स्वयं भाग सिंह हैं ।।
भाग सिंह जी की इस सफलता को लेकर पूरे क्षेत्र खुशी की लहर दौड़ चुकी है। भाग सिंह ने अपनी सफलता श्रेय अपने मां-बाप गुरुजनों परिवारजनों मित्रों को दिया है । फलाई-बरूणा ग्रामवासियों ने भाग सिंह जी की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

BJP के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का 89 की उम्र में निधन, इस तरह से हमें छोड़कर जाना अत्यंत दुःखदाई : अनुराग

Sun Aug 22 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे और बीते लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उनका बड़ा योगदान माना जाता है। उनके […]

You May Like

Breaking News