NHM हिमाचल प्रदेश कोविड टीकाकरण अभियान, ऑनलाइन कार्यशालाओं में कर रहा प्रश्नों का निपटारा

कोविड-19 से संबंधित मीडिया के विशिष्ट प्रश्नों को दैनिक आधार पर संबोधित किया जा रहा है

एप्पल न्यूज़,शिमला

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), हिमाचल प्रदेश ने कोविड-19 महामारी पर जीत के लिए व्यापक रणनीति के तहत विभिन्न रेडियो जिंगल अभियान जारी किए हैं। श्रावण अष्टमी नवरात्रों पर अभियान 9 से 17 अगस्त तक और कोविड टीकाकरण पर एक विशेष अभियान यानी “आजादी के रंग, टीकाकरण के संग” की शुरुआत 9 से 15 अगस्त तक विभिन्न FM चैनलों और AIR के प्राइम चैनल के माध्यम से से की गई थी।

एनएचएम, हिमाचल प्रदेश के आईईसी डिवीजन के एक प्रवक्ता ने पीआईबी को बताया कि विभिन्न विभागों के साथ कोविड-19 के खिलाफ उचित व्यवहार और टीकाकरण पर ऑनलाइन कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं। । कोविड-19 से संबंधित मीडिया के विशिष्ट प्रश्नों को दैनिक आधार पर संबोधित किया जा रहा है। होम आइसोलेशन/कोविड 19 के बाद के दौरान देखभाल पर विभिन्न दिशा-निर्देश/सलाह समय-समय पर कोविड 19 के खिलाफ प्रबंधन/टीकाकरण आदि जारी किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तीव्र डायरिया नियंत्रण पर रंगीन विज्ञापन पाक्षिक आधार पर 26 जुलाई और 2 अगस्त को प्रदर्शित किए गए थे। सक्रिय केस फाइंडिंग अभियान अगस्त के महीने में चलाया गया था। 15 अगस्त तक 100% टीकाकरण प्राप्त करने के लिए एनएचएम द्वारा COVID टीकाकरण पर एक विशेष अभियान शुरू किया गया था, यानी “आज़ादी के रंग टीकाकरण के संग” जो विभिन्न समाचार पत्रों में समय-समय पर प्रकाशन हेतु जारी किये जा चुके हैं।

इसी प्रकार, परीक्षण पर दैनिक बुलेटिन (दो बार) और टीकाकरण (एक बार) दैनिक आधार पर जारी किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के माध्यम से जागरूकता पोस्ट पोस्ट की जा रही हैं और विभिन्न विभागों के साथ ऑनलाइन अभिविन्यास कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है।

एनएचएम ने 28 अप्रैल, 2021 को मीडिया/आईईसी समिति का गठन किया, जो डेटा के प्रसार और मीडिया को लगातार और तुरंत सही जानकारी देने, सभी स्तरों पर सूचना अंतराल को समाप्त करने, महत्वपूर्ण मामलों / निर्णयों पर प्रेस स्टेटमेंट जारी करने, दैनिक आधार पर सभी के साथ संपर्क करके संबंधित और विभिन्न मुद्दों/चिंताओं के क्षेत्रों पर उपयुक्त आईईसी का डिजाइन और प्रसार करना और समाज के प्रत्येक वर्ग में पहुंचने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देना जैसे कार्यों को करने के लिए सक्षम है।

Share from A4appleNews:

Next Post

एसजेवीएन को मिला "डन एंड ब्रैडस्ट्रीट-कॉरपोरेट अवार्ड 2021" से सम्मान

Sat Sep 4 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाएसजेवीएन को सर्वश्रेष्ठ उन्नतिपूर्ण निष्पादन- विद्युत की श्रेणी में प्रतिष्ठित डन एंड ब्रैडस्ट्रीट – कॉरपोरेट अवार्ड 2021 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार भारत की शीर्ष 500 कंपनियां 2021 नामक एक वर्चुअल सम्मेलन में प्रदान किया गया। इस कार्यक्रम के गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ. बिबेक देबरॉय, अध्यक्ष, […]

You May Like

Breaking News