मुख्यमंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक का लक्ष्य हासिल करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों का आभार व्यक्त किया

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला से वर्चुअल माध्यम से राज्य के स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करके हिमाचल प्रदेश को गौरवान्वित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।


मुख्यमंत्री ने कहा कि अब अगला लक्ष्य वयस्क आबादी का शत-प्रतिशत टीकाकरण करना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अनूठी उपलब्धि को हासिल करने के लिए प्रदेशवासियों के अतिरिक्त डाॅक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के साथ भी संवाद करेंगे जिन्होंने टीकाकरण में असाधारण कार्य किया है।
जय राम ठाकुर ने कुल्लू जिला के मलाणा की नीमा देवी, ऊना की कर्मो देवी और शिमला जिला के डोडरा क्वार में तैनात डाॅ. राहुल सहित स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त कुछ अन्य लोगों के साथ भी बातचीत की, जिन्होंने प्रभावी कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि कठिन भू-भाग और भौगोलिक परिस्थितियों के कारण लक्ष्य को प्राप्त करना काफी कठिन था लेकिन यह सब स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण संभव हो पाया।
मुख्यमंत्री ने अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों की पहचान करने के लिए कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान राज्य सरकार द्वारा आरम्भ किए गए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान में आशा कार्यकर्ताओं की भूमिका की भी सराहना की।
स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व के कारण प्रदेश महामारी से प्रभावी ढंग से लड़ने में सफल रहा है।

उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए न केवल कड़ी मेहनत की है बल्कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया है।
मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और स्वास्थ्य कर्मियों से राज्य में वैक्सीन की जीरो वेस्टेज बनाए रखने का आग्रह किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला जिला में किसी के पास 3 शस्त्र हैं तो 5 दिन के भीतर SDM कार्यालय में जाकर एक वापस करें, अब 2 से ज्यादा नहीं रख सकते

Sat Sep 4 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाअतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान ने बताया कि भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार जिन शस्त्रधारकों के लाईसेंस में दो से अधिक शस्त्र दर्ज है वे तीसरे शस्त्र का तुरन्त निष्पादन करे।   शस्त्र के निष्पादन करवाने के लिए संबंधित प्राधिकारी अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी […]

You May Like

Breaking News