IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

केन्द्रीय मंत्री ने टीकाकरण की दूसरी डोज का लक्ष्य हासिल करने के लिए वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति का आश्वासन दिया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन व उर्वरक मंत्री मनसुख एल मंडाविया से भेंट की।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्वीकृत करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एशिया का फार्मा हब है और बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्वीकृति से प्रदेश में औद्योगिकीकरण को बढ़ावा मिलेगा और लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 की  पहली डोज प्रदान करने के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद राज्य में वैक्सीनेशन का 103 फीसदी प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त हुआ है जिसमें प्रवासी श्रमिक और पर्यटकों का टीकाकरण भी शामिल है। उन्होंने राज्य को पर्याप्त मात्रा मंे वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने उन्हंे बताया कि राज्य की शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 की दूसरी डोज 30 नवम्बर, 2021 तक पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है।

केन्द्रीय मंत्री ने प्रदेश की इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी और उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश द्वारा निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए वैक्सीन की कमी नहीं होगी। उन्होंने प्रदेश को हर सम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया।

मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

प्रधान आवासीय आयुक्त एस.के. सिंगला और उप-आवासीय आयुक्त पंकज शर्मा बैठक में उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

उपायुक्त ने ज्वालामुखी मंदिर के विकास कार्यों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

Thu Sep 9 , 2021
    धर्मशाला उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने ज्वालामुखी मंदिर के विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया और संबंधित कर्मचारियों को विकास कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये ताकि श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास कार्यों की सुचारू […]

You May Like

Breaking News