IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DC शिमला ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, लंबित पड़े मामलों का तुरन्त निपटारा करें

एप्पल न्यूज़, शिमला

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने उपायुक्त परिसर के बचत भवन में जिला के राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में जिला के राजस्व कार्यों की समीक्षा की तथा उपस्थित अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उपायुक्त ने राजस्व अधिकारियों को समयबद्ध सीमा में लंबित पड़े मामलों को निपटाने के आदेश दिए तथा गहनता से उनकी समस्याओं पर विचार विमर्श किया और राजस्व विभाग के कर्मचारियों के रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया, ताकि स्थानीय लोगों को लाभ मिल सके।

उन्होंने जिला के उपमण्डलाधिकारियों, तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को डिजिटल युग में बेहतर समन्वय स्थापित किया जा सके, ताकि योजनाबद्ध तरीके से लोगों के कार्यों को पूर्ण किया जा सके और सुगमता से राजस्व कार्यों का निपटारा संभव हो सके।

उन्होंने प्रत्येक तहसील व उपतहसील स्तर पर लंबित पड़े राजस्व मामलों की समीक्षा की तथा राजस्व अधिकारियों को मामलों के निपटारे के आदेश दिए।
उपायुक्त ने वर्तमान प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यों को गति देने के लिए जमीन हस्तांतरण मामलों को शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दिए, जिससे विकास की रफतार को गति मिल सके और ग्रामीण लोगों को लाभ मिल सके।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रोटोकॉल सचिन कंवल, समस्त जिला के उपमण्डलाधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर शिमला में राज्य स्तरीय समारोह, हिमाचल में इस वर्ष 782 दिव्यांगों को दी 95.10 लाख की छात्रवृति

Sun Dec 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में वर्ष 2020-21 के दौरान 95 लाख 10 हजार रुपये व्यय कर 782 दिव्यांग छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई है ये जानकारी विवेक भाटिया निदेशक अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक एवं विशेष रूप से सक्षम का सशक्तिकरण विभाग (इसोमसा) ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस […]

You May Like