IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वीरेंद्र कंवर ने रामलाल ठाकुर के खिलाफ भेजा मानहानि का कानूनी नोटिस

ऊना

कृषि एवं  पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कोट कहलूर के काँग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर को आज कानूनी नोटिस भेजा, जिसमें उन्होने काँग्रेस विधायक को आगामी 30 दिनों के भीतर उनके द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में शपथ पत्र दर्ज कर कानूनी कार्यवाई की मांग करने या फिर इसी अवधि के दौरान उनके द्वारा लगाए गए झूठे आरोपों को लेकर सार्वजनिक माफी मांगने के लिए लिखा ।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बीते बुधवार, राम लाल ठाकुर ने गौवंश संरक्षण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में कथित अनियमितताओं के आरोप उनके व प्रदेश सरकार के खिलाफ लगाए । उन्होने कहा कि जयराम ठाकुर सरकार का कार्यकाल मैं गौवंश संरक्षण को लेकर अभियान चलाया गया है, जिस के माध्यम से 62 करोड़ रुपये की लागत से 220 गौशालाओं और गौसदनों का निर्माण किया जा रहा है, जिनमें से 197 क्रियान्वित की जा चुकी हैं । इसके अलावा, प्रदेश में 5 गौअभयारण बन कर तैयार हैं और 5 अन्य, आगामी 3 माह मैं बनकर तैयार हो जाएंगे ।

पशुपालन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 36 लाख बेसहारा गौवंश में से 20 हज़ार 150 पशुओं को नव निर्मित गौशालाओं और गौसदनों में शरण दी गई है, जबकि 8,000 गौवंश को गौअभयारणों में रखा गया है । उन्होने बताया कि आने वाले 3 माह के भीतर, प्रदेश की सड़कें और खेत, लगभग 80 प्रतिशत बेसहारा गौवंश से मुक्त हो जाएंगे ।उन्होने कहा कि गौग्रास हेतु प्रदेश सरकार द्वारा प्रति पशु, 700 रुपये प्रति माह, गौ सदनों का संचालन करने वाली संस्थाओं को दिया जाता है ।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि उन्होने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को आदेश दे दिया हैं कि प्रत्येक गौवंश संरक्षण हेतु बनाई गई प्रत्येक गौशाला, गौसदन और गौअभयारण का लेखा अंकेक्षण कर आंकड़ों को पारदर्शिता हेतु इंटरनेट पर अपलोड कर दें। उन्होने कहा कि राम लाल ठाकुर एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं और ऐसे ओछे आरोप यह दर्शाते हैं कि चुनावी वर्ष में कोंग्रेसी नेता किस तरह जनता मैं अपनी उपस्थिती दर्ज कारवाना चाहते हैं, जबकि गत साढ़े चार वर्षों के दौरान उनकी अपनी कार्यप्रणाली शून्य रही । उन्होने कहा कि अगर 30 दिन के भीतर रामलाल ठाकुर उनपर लगाए गए आरोपों को लेकर सार्वजनिक माफी नहीं मांगते हैं तो वे उनके खिलाफ मानहानि का मुक़द्दमा दर्ज करेंगे ।  

Share from A4appleNews:

Next Post

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में प्रिंटिंग प्रेस मालिक गाजियाबाद से गिरफ्तार, 14 दिन की हिरासत में

Fri Jul 22 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलाहिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा पुलिस भर्ती से सम्बन्धित लिखित परीक्षा के पेपर में प्रिंटिंग प्रेस गाजियाबाद के मालिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को कल शिमला कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। मार्च माह में इसी […]

You May Like

Breaking News