IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विशेष- हिमाचल में निर्माण कार्यों पर 16 सितम्बर तक लगी रोक, CS ने जारी किए आदेश

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्य सचिव एवं राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष प्रबोध सक्सेना ने यहां राज्य आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 की धारा 24 (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य में निर्माण गतिविधियों के संबंध में आदेश जारी किए हैं।


इन आदशों के अनुसार आपदा प्रभावित इमारतों और सड़कों के पुनर्निर्माण कार्यों को छोड़कर किसी भी प्रकार के निजी विकास और निर्माण गतिविधि के लिए पहाड़ियों के कटान पर पूरे राज्य में 16 सितंबर 2023 तक प्रतिबंध लगाया गया है।

इसके अतिरिक्त शिमला, मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, सोलन और चंबा जिलों में वाणिज्यिक, पर्यटन इकाइयों के निर्माण के संबंध में 16 सितम्बर तक नई योजना अनुमति एवं भवन अनुमति पर प्रतिबंध रहेगा।
यह निर्णय प्रदेश में भारी बरसात के कारण आई प्राकृतिक आपदा के दृष्टिगत मानवीय जीवन, आधारभूत संरचना, पारिस्थितिकी की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है।
यह आदेश जारी होने की तिथि से तत्काल प्रभाव से लागू होंगे और इनकी अवहेलना पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

बधाई- PCB की क्षेत्रीय प्रयोगशाला शिमला NABL की मान्यता, पांवटा के बाद प्रदेश की दूसरी प्रयोगशाला को मिला दर्जा

Mon Sep 4 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एक और मील का पत्थर हासिल किया है जिसमे क्षेत्रीय प्रयोगशाला शिमला को 25 अगस्त 2023 को एनएबीएल (परीक्षण और अंशांकन प्रयोगशालाओं के लिए राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड) मान्यता प्रदान की गई है। क्षेत्रीय प्रयोगशाला शिमला इस वर्ष इस उपलब्धि को […]

You May Like