IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DC शिमला के सभी SDM को निर्देश, 30 नवम्बर से पूर्व सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज का लक्ष्य पूर्ण करें

एप्पल न्यूज़, शिमला

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने यहां वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों के साथ कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित बैठक का आयोजन किया तथा इस संदर्भ में अधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया।
उन्होंने जिला के समस्त उपमंडल अधिकारियों को 30 नवम्बर से पूर्व सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज को पूर्ण करने के निर्देश दिए।


उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी अपने अधीन सभी पंचायतों का वैक्सीनेशन से संबंधित डाटा एकत्रित करे तथा जिस पंचायत में वैक्सीनेशन की पहली डोज के 84 दिन पूर्ण होने वाले लोग सबसे ज्यादा है वहां पर वैक्सीनेशन के विशेष सत्र का आयोजन कर उसे पूरा करे।

उन्होंने इस संबंध में सभी उपमंडल अधिकारियों को अपने अधीन अधिकारियों के साथ  आज ही बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए ताकि आगामी कल से वैक्सीनेशन में और तेजी लाई जा सके।
उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी कोविड वैक्सीनेशन को  प्राथमिकता के आधार पर रखे ताकि दिए गए लक्ष्य को समय रहते पूर्ण किया जा सके।
उन्होंने बताया कि जिला के सभी अधिकारियों को इस संदर्भ में और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जाएंगी।
उन्होंने बताया कि जहां पर लोग वैक्सीनेशन नहीं कर रहे है वहां पर लोगो को जागरूक करे ताकि तय लक्ष्य को पूर्ण किया जा सके।
उन्होंने बताया कि बीमार, अपंग एवं वृद्ध लोगों का आंकड़ा एकत्रित कर उन्हें घर द्वार पर ही वैक्सिनेट करे ताकि लोगो लोगो को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।
उन्होंने बताया कि अत्यधिक भीड़भाड़ वाले इलाके के लिए टीमों का गठन कर घर घर जा कर लोगों को वैक्सीनेट करे ताकि कोई भी व्यक्ति वैक्सीन की दूसरी डोज से न बचे। उन्होंने अधिकारियों को धार्मिक संस्थानों में भी वैक्सीन के संबंध में आंकड़े एकत्रित करने के निर्देश दिए तथा वहां पर भी विशेष सत्र का आयोजन करने को कहा।

उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी इस संबंध में अपने स्तर पर उचित कदम उठाए तथा तय समय से पूर्व वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करे।
इस अवसर पर उपायुक्त ने सभी अधिकारियों से उपमंडल वार वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। बैठक में जिला के समस्त उपमंडलाधिकारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ठियोग- खाची मोड़ में भूस्खलन, NH-5 फ़िर बाधित- संधू से सरीवन जदेवग शिमला भेजी जा रही बसें

Tue Nov 23 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला ठियोग संधू व खाची के बीच भारी भूस्खलन के चलते सड़क बन्द हो गई है। लैंड स्लाइड से NH-5 में यातायात बाधित है। NH खुलने में अभी थोड़ा वक्त लग सकता है। नारकंडा से शिमला आने जाने वाले  सभी वाहनो को संधू से वाया मझोली सरीवन अथवा  […]

You May Like