IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गोहर में हाइबोल्टेज बिजली ने उड़ाए 50 घरों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, लाखों का नुकसान

एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार गोहर

क्षेत्र की ग्राम पंचायत खारसी, मझोठी में वीरवार रात साढ़े नौ बजे अचानक हाई वोल्टेज आने से घरों के अंदर बिजली उपकरण जल गए। हाई वोल्टेज बिजली आने से घरों के अंदर टीवी, एलईडी टीवी, फ्रीज वोल्टेज व एलईडी बल्ब, कम्प्यूटर, ट्यूब जल गए। जिससे लोगों को हजारों का नुकसान झेलना पड़ा।

नुकसानी परिवारों में भवानी सिंह राणा, सोमदत्त, प्रेम सिंह, घनश्याम, सुरेंद्र कुमार आदि ने बताया कि कुन गांव में स्थापित ट्रांसफॉर्मर जिसके अंतर्गत 60 घरों विद्युत मीटर लगे हुए हैं। जिनमें से 50 घरों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए हैं।

उन्होंने कहा एकाएक जले बिजली उपकरणों को लेकर लोगों में भी भारी रोष बना। इलाके की बिजली आपूर्ति भी रातभर गुल रही। हाइबोल्टेज के कारण कई घरों के अंदर लगी बिजली तारों की फिटिंग ही जल गई। घर में वायरिंग से धुआं उठा देखकर घर के सभी सदस्य भी घबरा गए और बाहर दौड़ पड़े।

लोगों विद्युत विभाग से मांग की है घटना की जांच की जाए और नुकसानी परिवारों को सरकार व विभाग की ओर से विद्युत उपभोक्ताओं को आर्थिक सहायता या राहत दी जाए।

उधर विद्युत सब डिवीजन गोहर के सहायक अभियंता दीनानाथ चौहान ने कहा कि जांच में घटना का मुख्य कारण ग्रामीणों द्वारा जेसीबी मशीन से निकाली जा रही सड़क के तहत गिरे पेड़ की टहनियां लाइन से टकराते ही ट्रांसफार्मर पर पड़े लोड बढ़ गया। जिससे हाइबोल्टेज बढ़ने से उपभोक्ताओं को नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है। रिपोर्ट आने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

PM मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की, CM जयराम बोले- सभी चीजों पर विस्तारपूर्वक चर्चा करने के बाद लिया गया फैसला

Fri Nov 19 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज देश के नाम के संदेश में तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी चीजों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की जिसके बाद इन तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने का फैसला लिया है। […]

You May Like

Breaking News