IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

10वें महिला पुलिस राष्ट्रीय सम्मेलन में बोले CM- महिला सशक्तिकरण के लिए पुलिस बलों में महिलाओं की भागीदारी आवश्यक

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए महिला सशक्तिकरण आवश्यक है और पुलिस बलों में महिलाओं की अधिक से अधिक उपस्थिति इस दिशा में उत्प्रेरक साबित हो सकती हैं।

मुख्यमंत्री रविवार शाम को यहां दो दिवसीय 10वें महिला पुलिस राष्ट्रीय सम्मेलन की प्रतिभागियों के लिए आयोजित रात्रि भोज कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।


जय राम ठाकुर ने कहा कि यह गर्व की बात है कि पिछले आठ वर्षों के दौरान देश भर के पुलिस बलों और अन्य सशस्त्र बलों में महिलाओं की 4भागीदारी में 2 से 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को देवभूमि के नाम से जाना जाता है और यहां अपराध दर बहुत कम है। इसके बावजूद राज्य की पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए भी सदैव तत्पर रहती है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने न केवल राज्य में प्रभावी कानून व्यवस्था सुनिश्चित की है, बल्कि देश के सबसे अनुशासित पुलिस बलों में भी अपनी जगह बनाई है।
कार्यक्रम के दौरान हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिदेशक संजय कुंडू ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत
समारोह में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्य सचिव आरडी धीमान, बीपीआर एंड डी के महानिदेशक बालाजी श्रीवास्तव और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जयराम ठाकुर ने काशन भूस्खलन हादसे के पीड़ितों का जाना हाल, मृतकों के परिजनों को किए 28 लाख के चेक प्रदान

Mon Aug 22 , 2022
एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार गोहर मंडी सीएम जयराम ठाकुर ने काशन हादसे के पीड़ितों का हाल जाना और मृतकों के परिजनों के घर काशन जाकर उन्हें सांत्वना दी। सीएम ने कहा कि इस परिवार के लिए यह अपूर्णनीय क्षति है और इसकी भरपाई नही की जा सकती है। सीएम ने […]

You May Like

Breaking News