IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जनता की जेब पर बोझ बड़ाकर आमदनी बड़ा रही कांग्रेस सरकार- बिंदल

एप्पल न्यूज, शिमला

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और वर्तमान कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के नेता अब सरकार द्वारा लिए गए लोन की सफाई देने पर आ गए हैं, पर वह भी ठीक तरह से दे नहीं पा रहे हैं।

उन्होंने कहा भाजपा ने एक आरटीआई लगाई थी जिसमें खुलासा हुआ था की सरकार बनने के बाद अक्तूबर माह तक हिमाचल सरकार ने 10300 करोड़ का ऋण लिया है। उसके बाद 800 करोड़ का ऋण और ले लिया गया है। 

अगर हम देखें तो वर्तमान सरकार 1000 करोड़ रुपए प्रतिमाह की औसत से ऋण ले रही है और इसके हिसाब से 5 साल में 60000 करोड़ का ऋण यह सरकार लेगी। यह ऋण बिना किसी काम को करें लिया जा रहा है, ना अस्पताल खोले, ना दफ्तर खोले, ना स्कूल खोले, ना कोई संस्थान खोले, ना कुछ विकास हुआ और ना कोई गारंटी पूरी हुई तो ऋण किस बात का। 

उन्होंने कहा कांग्रेस के नेता आंकड़ों का इंद्रजाल तो बुन सकते हैं पर अब जनता आपके बहकावे में नहीं आने वाली है।

सवाल यह नहीं है कि आपने कितना लोन लिया, सवाल यह है कि अपने 1500 संस्थान हिमाचल प्रदेश में बंद किये उसका औचित्य क्या था, अभी तक आपने यह जनता को स्पष्ट नहीं किया है।

अब तो आपने एक नया कीर्तिमा स्थापित कर दिया है, सुबाथू में एक कॉलेज को पहले आपने अपने कार्यक्षेत्र में लिया और उसके बाद उसको बंद कर दिया। यह कैसी व्यवस्था परिवर्तन है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की आमदनी 11000 करोड़ तो हो ही जाएगी, क्योंकि आपने डीजल पर रेट 7.50 रु बढ़ाया उसे हिमाचल प्रदेश में जनता पर 1500 करोड़ का बोझ बड़ा, बिजली पर ड्यूटी, बस के किराए में बढ़ौतरी, वाटर सेस लगाना, ऐसे कई चीजों को महंगा कर अपने आमदनी को बढ़ाने का प्रयास किया। 

परंतु हम यह पूछते हैं कि आपने जनता को क्या दिया? क्या आपने कोई पीएचसी खोली? कॉलेज, स्कूल, पटवारखाना खोला? क्या आपने एक भी नई सड़क का निर्माण किया ? तो आपकी सरकार कर क्या रही है?

बिंदल ने कहा की केंद्र ने हिमाचल प्रदेश को सड़कों के लिए 2700 करोड रुपए दिए, बाढ़ राहत के लिए 1200 करोड रुपए दिए, फोर लेने नेशनल हाईवे को ठीक करने के लिए 1000 करोड रुपए दिए, पर इसका धन्यवाद तो करते नहीं है।

पर अब हम आपसे पूछना चाहते हैं कि हिमाचल प्रदेश की सरकार ने जनता को क्या दिया? गारंटी तो आपसे पूरी होने नहीं वाली है यह सब को दिख रहा है। इसलिए आप ही बताइए कि आपने जनता को क्या दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने किया "विद्या समीक्षा केंद्र" का लोकार्पण बोले- शिक्षा क्षेत्र में किए जा रहे नवोन्मेषी सुधारों में सूचना प्रौद्योगिकी की भूमिका अहम

Thu Nov 23 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विद्या समीक्षा केंद्र (वीएसके) का लोकार्पण किया। यह महत्वाकांक्षी योजना राज्य परियोजना कार्यालय, समग्र शिक्षा और कान्वे जीनियस के सहयोग से आरम्भ की गई है।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्विफ्ट चैट एआई (कृत्रिम मेधा) द्वारा संचालित विद्या समीक्षा केंद्र […]

You May Like

Breaking News