IMG-20220814-WA0007
IMG-20220807-WA0013
IMG-20220807-WA0014
IMG_20221024_145023
previous arrow
next arrow

PM मोदी का हिमाचल से विशेष स्नेह, कांग्रेस आंतरिक सत्ता को बचाने में व्यस्त- सुधांशु त्रिवेदी

IMG_20220803_180317
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

  राज्य सभा सासंद एवं भाजपा वरिष्ठ राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शिमला में कहा कि हिमाचल का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हृदय में विशेष स्थान है।

प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं और स्व अटल बिहारी वाजपेयी का मानाली के प्रीणि में अपना घर है और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल के बिलासपुर से संबंध रखते हैं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर से है, इससे यह साबित होता है कि हिमाचल का भाजपा की दृष्टि में विशेष स्थान है। 

        सुधांशु जी ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने समाज के हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है मुख्यत उन्होंने स्वस्थ्य क्षेत्र की विशेष उपल्बिधयों  जिसमें कोविड 19 टीकाकरण में सौ प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य सर्वप्रथम पूर्ण करने पर हिमाचल प्रदेश को बधाई दी है।

इसके साथ-साथ उन्होंने कहा स्वास्थ्य क्षेत्र में एम्स बिलासपुर जो 15 सौ करोड़ रूपये की लागत से निर्मित पूर्ण सुविधाओं सहित जनता को शीर्घ ही सर्मपित किया जाएगा और स्वास्थ्य क्षेत्र में हिमाचल जैसे छोटे राज्य को 6 मैडिकल कॉलेज डबल इंजन सरकार की मुख्य देन है।

उन्होंने बताया कि 450 करोड़ रूपये की लागत से पीजीआई का सेटेलाईट का सेंटर ऊना  में तैयार हो रहा है इसके साथ ही हिमाचल को लेवल वन से लेवल थ्री ट्रोमा सेंटर दिए गए हैं। 

          सुुधांशु ने कहा कि कोविड काल में भी डबल इंजन की सरकार ने  प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को काफी मजबूत किया है जहां प्रदेश में पहले 32 वेंटिलेटर हुआ करते थे वहां आज 1 हजार से ज्यादा वेंटिलेटर और 5 हजार से ज्यादा आक्सीजन कन्सनट्रेटर है। जबकि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समय केवल 2 ऑकसीजन प्लांट हुआ करते थे। 

          अपनी प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए 1 हजार 190 करोड़  कि लागत से बनने वाले बल्क ड्रग पार्क कि प्रदेश की जनता को बधाई दी, जिसमें केन्द्र की मोदी सरकार ने ऐड के तौर पर प्रदेश को 1 हजार करोड़ रूपये आवंटित किए जाएंगे यानि हिमाचल प्रदेश सरकार को केवल 190 करोड़ रूपये ही खर्च करने पड़ेंगे।

बल्क ड्रग पार्क के पूर्ण होने पर प्रदेश के 30 हजार युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा साथ ही करीब 50 हजार करोड़ रूपये का निवेश प्रदेश में आएगा। 

              सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि हिमाचल को विशेष पहाड़ी राज्य का दर्जा होने के कारण केवल 10 फिसदी राशि ही खर्च करनी पड़ेगी बाकि 90 प्रतिशत राशि केंन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी। 

हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां हर घर में घरेलू गैस कनैक्शन पहुंच चुका है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तर्ज़ पर हिमाचल में मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना लागू कर उज्जवला योजना से छूटे गरीब परिवारों को मुफत घरेलू गैस कनैक्शन उपल्बध करवाए गए है। 

             उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हिमाचल प्रदेश में कुल 40 हजार सड़के बनी है जिसमें 19 हजार किलो मीटर सड़कों का निर्माण पीएमजीएसवाए के तहत किया गया है। जनवरी 2018 से मार्च 2022 तक जयराम सरकार के कार्यकाल में 5854 किलोमीटर सड़कों का निर्माण हुआ है। 

        उन्होंने कांग्रेस के वर्तमान हालत पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस आंतिरक सत्ता को बचाने में व्यस्त है। एक ओर भारत जोड़ो यात्रा चली है दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता कांग्रेस को छोट कर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां भाजपा मोदी जी के नेतृत्व में सेवा पखवाड़ा मना रही है वहीं कांग्रेस आंतरिक सत्ता संघर्ष में व्यस्त है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने रक्षा विनिर्माण क्षेत्र की भारतीय और जर्मन कंपनियों के अधिकारियों से की भेंट

Fri Sep 30 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से ओकओवर शिमला में रक्षा विनिर्माण यानि डिफेंस मेन्युफैक्चरिंग की प्रसिद्ध भारतीय कंपनी एसएमपीपी के कार्यकारी निदेशक आशीष कंसल और एसएमपीपी की सहभागी जर्मन कंपनी रैनमैटल एसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैन पैट्रिक हैलमसन, वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी विलेम एरास्मस और कंपनी के महाप्रबंधक […]

You May Like

Breaking News