Creative 350x250 (2)
Creative 350x250 (1)
previous arrow
next arrow

IGMC शिमला में भड़की आग, मची अफरा तफरी- बड़ा हादसा टला

IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में शुक्रवार शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब अस्पताल परिसर के साथ अचानक आग भड़क गई लोगों में अफरा-तफरी मच गई तभी अस्पताल परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

जानकारी के अनुसार आई.जी.एम.सी में सेंटर हिटिंग सिस्टम रूम के पास डिजल टैंक के पास एकदम आग भडक़ गई। इस दौरान मरीजों व कर्मचारियों के बीच अफरा तफरी मच गई।

वहीं पूरे वार्डों में धुंआ ही धुंआ फैल गया। यहां पर एक बहुत बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा है कि डिजल टैंक के पास एक कैनी पड़ी हुई थी उस कैनी में आग लगी।

गनिमत यह रही कि डिजल के टैंक में आग नहीं लगी। यहां पर साथ ही सेंटर हिटिंग सिस्टम भी है। इससे आग पूरे बी ब्लॉक में फैल सकती थी। यहां पर सुरक्षा गार्ड व कर्मचारियों ने एकदम से सारा जिंमा संभाला और आग पर काबू पाया।

इस भवन में अगर आग फैल गई होती तो जानी नुकसान भी हो सकता था। बी ब्लॉक में चिल्ड्रन वाार्ड, आपातकालीन वार्ड, सर्जरी वार्ड अन्य वार्ड है।

इसके साथ ही ऑफिस भी बने हुए है। यह आग कैसे लगी है इसको लेकर जांच की जा रही है। आई.जी.एम.सी. में इस तरह की लापरवाही कभी भी भारी पड़ सकती है। इस भवन में सैंकड़ों मरीज भर्ती है। इन सभी मरीजों को खतरा बन चुका था। यहां पर साथ में ओ.टी. भी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

राज्यपाल ने कहा- हिमाचल प्रदेश में साइबर अपराध की जांच के लिए बने राष्ट्रीय स्तर की प्रयोगशाला, "डिजिटल अपराध और फोरेंसिक विज्ञान" पर राष्ट्रीय सम्मेलन का किया शुभारम्भ

Fri Dec 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलाराज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने फोरेंसिक विज्ञान विभाग हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा क्षेत्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला, उत्तरी रेंज, धर्मशाला के सहयोग से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आयोजित डिजिटल अपराध और फोरेंसिक में उभरते नये आयामों पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र का शुभारंभ किया।इस अवसर पर […]

You May Like

Breaking News