IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला- CBI ने अपने हाथ लिया, चंडीगढ़ में दर्ज की 2 FIR

एप्पल न्यूज़, चंडीगढ़
हिमाचल पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा पेपर लीक मामले को आखिरकार CBI ने अपने हाथ मे ले ही लिया। सीबीआई ने इस बहुचर्चित मामले में 2 FIR दर्ज कर ली हैं। CBI ने दोनों एफआईआर SIB चंडीगढ़ थाने में दर्ज की हैं।
इन दोनों मामलों में जांच ब्यूरो ने प्रथमिक जांच के तहत IPC की धारा-420 व 120B के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।
जनकारी के अनुसार मामले में जिला कांगड़ा से जुड़े 4 व्यक्तियों को नामजद किया गया है। इसमें पालमपुर निवासी मुनीष कुमार को दोनों ही मामलों में नामजद किया गया है।


गौर हो कि हिमाचल में पुलिस भर्ती मामले में पेपर लीक होने की बात परीक्षा के समय ही बाहर आ गई थी। बताया जा थ है कि पुलिस ने मामले को दबाने के पूरे प्रयास किए लेकिन कुछ पुलिस अधिकारी अडिग रहे और मजबूरन मामले को उजागर करना पड़ा। विपक्ष के दबाव में पुलिस मुख्यालय से आनन फानन में SIT का गठन किया गया।
जब परतें खुली तो पाया कि 8 से 10 लाख रुपये में एक एक पेपर बेचा गया था। एक एक कर सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया।
इस मामले में बड़े मगरमछों के शामिल होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि बिना मिलीभगत के ये सम्भव ही नहीं था।
मुख्यमंत्री ने मॉनसून सत्र में इस मामले को सीबीआई को सौंपने की बात कही थी लेकिन सीबीआई को इस मामले को अपने हाथ मे लेने में कई महीने लग गए।
अब सीबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है तो उम्मीद है कि मामले में निष्पक्षता से जांच होगी और मामले में संलिप्त सभी दोषी सलाखों के पीछे होंगे।
दिगर रहे कि पिछले 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भी गुड़िया कांड में आक्रोश को शांत करने के लिए सीबीआई ने जांच अपने हाथ ली थी लेकिन आज तक इस मामले में कोई खास प्रगति देखने को नहीं मिली। अब इस मामले में क्या निष्कर्ष निकलता है, इसका सभी को इंतजार रहेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

40 साल बाद फिर बजेगी ऐतिहासिक शिमला चर्च की "कॉल बेल" प्रार्थना की सूचना देने के लिए बजाई जाती थी घंटी

Sun Dec 4 , 2022
करीब 150 साल पुरानी है बेल, मेटल से बनी है घंटीघंटी में बजते है सात सरगम एप्पल न्यूज़, शिमलाकरीब 40 साल बाद एक बार फिर से ऐतिहासिक चर्च शिमला की कॉल बेल लोगों को सुनाई देगी। क्राइस्ट चर्च को जंहा शिमला की पहचान माना जाता है तो वही इसमें प्रार्थना […]

You May Like