IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुख्यमंत्री ‘सुक्खू’ ने शिमला में बालिका आश्रम की बालिकाओं को वितरित की मिठाई

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला में टूटीकंडी स्थित बालिका आश्रम का दौरा कर बालिकाओं को मिठाइयां वितरित कीं।
आश्रम की बालिकाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सुविधाओं से वंचित विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करेगी ताकि वे निर्बाध अपनी इच्छा के अनुरूप उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकें।

उन्होंने बालिकाओं को एक लक्ष्य तय कर उसे प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि आश्रम में रहने वाली बालिकाओं को सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आश्रम का उचित रख-रखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहायता प्रदान करने को विस्तृत योजना तैयार की जाए।
उन्होंने इस आश्रम की बालिकाओं की प्रतिभा की भी सराहना की और अधिकारियों को उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने को कहा ताकि वे जीवन में आगे बढ़ सकें और राष्ट्र विकास में योगदान देने में सक्षम हो पाएं।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली बालिकाओं को ऐच्छिक निधि से 51 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की।
विधायक रोहित ठाकुर, जगत सिंह नेगी, राजेश धर्माणी, इंद्रदत्त लखनपाल, सुंदर सिंह ठाकुर, केवल सिंह पठानिया, संजय अवस्थी एवं सुरेश कुमार, पूर्व विधायक सोहन लाल, मुख्य सचिव आर.डी. धीमान, प्रधान सचिव सुभासीष पंडा, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, अतिरिक्त निदेशक एकता काप्टा, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सुक्खू सरकार की पहली नियुक्ति, सुनील शर्मा 'बिट्टु' बनाए मुख्यमंत्री के "राजनीतिक सलाहकार", धनवीर ठाकुर होंगे मुकेश के "OSD"

Mon Dec 12 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सरकार बनाते ही पहली नियुक्ति कर दी है। उन्होंने हमीरपुर से सुनील शर्मा ‘बिट्टु’ को मुख्यमंत्री का”राजनीतिक सलाहकार” नियुक्त किया है। उधर, उप मुख्यमंत्री मुकेष अग्निहोत्री ने सरकाघाट मंडी से। ताल्लुक रखने वाले पूर्व अधिकारी धनवीर ठाकुर को OSD बनाया है।

You May Like

Breaking News