IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

फर्जी दस्तावेज़ बनाकर बिलासपुर के युवक ने MBBS में ली एडमिशन, IGMC प्रिंसिपल ने लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी में दर्ज की शिकायत- आरोपी छात्र गिरफ्तार

पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छात्र को लिया हिरासत

एप्पल न्यूज़, शिमला
आईजीएमसी में एमबीबीएस पर फर्जी एडमिशन लेने का मामला आया सामने आया है जिसमें आईजीएमसी के प्रिंसिपल की तरफ से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

फर्जीवाड़ा एमबीबीएस में एडमिशन का है एक छात्र ने फर्जी दस्तावेज से एमबीबीएस में एडमिशन ले ली लेकिन जब दस्तावेज की वेरिफिकेशन हुई तो दस्तावेज नकली पाए गए।


आरोपित छात्र ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा एमबीबीएस में प्रवेश के लिए करवाई गई प्रवेश परीक्षा (नीट) के रिजल्ट में ही छेड़छाड़ कर खुद ही फर्जी सर्टिफिकेट तैयार किया।

इसी सर्टिफिकेट के आधार पर वह अटल मैडिकल विश्वविद्यालय नेरचौक मंडी में आयोजित काउंसलिंग में शामिल हुआ। झूठे दस्तावेज के आधार पर उसका दाखिला आइजीएमसी शिमला में कंफर्म हो गया।

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने कॉलेज में एडमिशन ली और नियमित कक्षाएं भी लगाना शुरू कर दिया। आइजीएमसी शिमला प्रदेश के अन्य सभी मेडिकल कॉलेजों में श्रेष्ठ है।

आरोपित बिलासपुर जिला के घुमारवी के रहने वाला है। इसने जिस नाम के सर्टिफिकेट के साथ छेड़छाड़ की वह एक छात्रा का है । मामला सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने इसे कॉलेज से निष्कासित कर दिया है।

वहीं इसके खिलाफ लक्कड़ बाजार चौकी में शिकायत दर्ज करवाई गईं है जिसके आधार पर पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है।
पुलिस की छानबीन में एक हैरानी वाली बात भी सामने आई है। छात्र के परिवार से अधिकतर डॉक्टर के पेशे में है जिसके चलते परिवार वालो ने छात्र पर डॉक्टर बनने का दबाव बनाया है और नतीजन न चाहते हुए भी छात्र ने फर्जी दस्तावेज़ बनाकर एमबीबीएस में एडमिशन ली। जिसके लिए छात्र के साथ साथ परिवार भी काफी हद तक ज़िम्मेदार है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल विधान सभा का शीतकालीन सत्र- शपथ से पहले विपक्ष का हंगामा- किया वॉकआउट, 9 महीने में खोले 900 दफ्तर फिर भी BJP हारी- सुक्खू

Wed Jan 4 , 2023
बिना बजट के भगवान भरोसे चुनाव से 9 महीने पहले खोल दिए 900 दफ्तर फिर भी हुईं चुनावों में हार, आत्म मंथन करे भाजपा विधायक सरकार बजट का प्रावधान कर मैरिट आधार पर खोले जाएंगे संस्थान – सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू एप्पल न्यूज़, धर्मशाला हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज […]

You May Like

Breaking News