IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मंडी शिवरात्रि महोत्सव का आगाज करने 9 फरवरी को मंडी कूच करेंगे “कमरुनाग”- मेहमाननवाजी निभाने पहुंचेंगे “छोटी काशी”

पुल घराट में जिला प्रशासन करेगा बड़ा देव का स्वागत

एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार गोहर ( मंडी )

छोटी काशी के विख्यात अंतराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ करने जनपद के अधिष्ठाता बड़ा देव कमरुनाग आगामी 9 फरवरी को अपने निवास स्थान कांढी से मंडी कूच करेंगे।

बड़ा देव के मंडी आगमन को लेकर जिला प्रशासन और कमरुनाग मंदिर कमेटी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। अपने नए गुरदेव के साथ इस बार देव कमरुनाग मंडी शिवरात्रि में शरीक होंगे।

देवता धंग्यारा गलु से लेकर छोटी काशी तक अपने भक्तों के बुलावे पर मेहमाननवाजी निभाते हुए पड़ाव करेंगे। देव कमरुनाग पिछले कई दशकों से शिवरात्रि मेले का आगाज करते आए हैं।

देवता की उपस्थिति के बगैर शिवरात्रि के कारज शुरू नही होते हैं। बड़ा देव के मंडी पहुंचते ही वे सीधा भगवान माधोराय के मंदिर पहुंचते हैं और भगवान माधोराय से भव्य मिलन करते हैं। जिसके बाद देव कमरुनाग टारना मंदिर में शिवरात्रि मेले के दौरान विराजमान रहते हैं और अपने भक्तों को दर्शन देते हैं।

देवता के गूर गुरदेव ने कमरुनाग के मंडी रवाना होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मेला कमेटी शिवरात्रि की तरफ से देवता को निमन्त्रण मिल गया है।

बड़ा देव शिवरात्रि मेले के समापन के बाद भी एक माह बाद अपने निवास स्थान पहुंचते है। वर्ष में एक बार देवता जिला मुख्यालय निकलते है। जिससे उनके भक्त उन्हें अपने घर बुलाते है।

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया की पुलिस सुरक्षा के बीच देव कमरुनाग मंडी पहुंचेंगे। प्रशासन का एक अधिकारी देवता के साथ रहेगा जो देवता की पल पल की जानकारी प्रशासन को देगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

DC शिमला ने की ट्री अथॉरिटी कमेटी के साथ शहर के खतरनाक पेड़ों का निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश

Thu Feb 9 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने Tree Authority Committee के तहत होटल होलीडे होम, Brockhurst, PariMahal, Rani Park, Kasumpti, Jakhu Hanuman Mandir, Kendriya Vidyalya Jakhu, Police Line Kaithu, Kennedy House, का निरीक्षण किया और संवेदनशील पेड़ों पर नगर निगम शिमला एवं वन विभाग शिमला को आवश्यक दिशा निर्देश […]

You May Like