IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा मंत्री ने नवाजे ऑन लाईन मोबाइल शाॅट फिल्म निर्माण प्रतियोगिता के विजेता

8

एप्पल न्यूज़, शिमला

पर्यावरण संरक्षण संवर्धन सरकार के साथ समाज की सांझी जिम्मेदारी है जिसके प्रति जानकारी व जागरूकता प्रदान की जानी आवश्यक है। सोशल मीडिया के साथ -साथ फिल्म निर्माण व वृत चित्र एक कारगर माध्यम है। शिक्षा, भाषा,कला संस्कृति मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने हिम सिने सोसायटी-एक सोच एवं भारतीय चित्र साधना के संयुक्त तत्वाधान में आॅन लाईन मोबाइल शाॅट फिल्म निर्माण प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण व फिल्म फैस्टिबल की अध्यक्षता करते हुए ये विचार व्यक्त किए।


  उन्होंने कहा कि फिल्मों के माध्यम से युवाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है जो अत्यन्त सराहनीय है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कला व साहित्य से जुड़े लोगों में भरपूर सामथ्र्य निहित है। कला के विभिन्न क्षे़़त्रों में हिमाचल वासियों द्वारा देश में अपनी पैंठ बनाई है।
      उन्होंने हिम सिने सोसायटी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा नवोदित फिल्मकारों को प्रशिक्षण व प्रोत्साहन के लिए मंच प्रदान किया जा रहा है जो अत्यंत अनुकरणीय प्रयास है जिसके लिए सरकार द्वारा सोसायटी को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी ।   उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की अपनी फिल्म पाॅलिसी तैयार करने की पहल भी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा की गई है ताकि प्रदेश के कलाकार, फिल्म से जुड़े लोग और फिल्मों में अपनी कला कौशल का प्रर्दशन करने के लिए प्रदेश से बाहर न जाना पड़े।  
  उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा निर्मित फिल्म पाॅलिसी के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए हिम सिने सोसायटी -एक सोच हिमाचल प्रदेश कार्य करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रर्दशित फिल्मों में महाविद्यालयों के विद्यार्थियों  की लघु फिल्में अत्यंत सराहनीय है।इस अवसर पर नवोदित फिल्मकारों को उनकी आॅन लाईन शाॅट मोबाईल फिल्मों के लिए पुरस्कृत भी किया गया।  
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी लोगों को अपना भरपूर सहयोग देना होगा ताकि हम आने वाली पीढी को स्वच्छ पर्यावरण विरासत में दे सके।
   इस अवसर पर सदस्य, भारतीय चि़त्रा साधना अरूण अरोड़ा, अध्यक्ष के.डी.श्रीधर, उपाध्यक्ष हिम सिने सोसायटी भारतीय कुठियाला व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे के " 50 लोकप्रिय पुलिस कप्तान 2021" में SP शिमला मोहित चावला 24वें स्थान पर-बधाई

Sat Mar 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे के ” 50 लोकप्रिय पुलिस कप्तान 2021″ निम्नांकित 12 मापदंडों – क्राईम कंट्रोल , लॉ एंड आर्डर में सुधार , पीपुल्स फ्रेंडली, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली , अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, सजगता, व्यवहार कुशलता आदि पर किये गये वार्षिक […]

You May Like