IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विक्रमादित्य सिंह ने रामपुर बुशहर में किया राष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ, जल्द ग्रामीण स्तर पर “रूरल ओलम्पियाड” का होगा आयोजन

एप्पल न्यूज़, शिमला
युवाओं को नशे से दूर रखने व खेलों की ओर आकर्षित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने व अधोसंरचना को सुदृढ़ करने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

यह विचार लोक निर्माण, युवा सेवा एवं खेल विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने पदम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर में राष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के उपरांत व्यक्त किए।


उन्होंने आज 23 लाख रुपये की लागत से निर्मित रामपुर भीमाकाली मंदिर ट्रस्ट द्वारा व्यवसायिक परिसर भवन का लोकार्पण किया, जिसमें 12 दुकानें हैं।
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में ग्रामीण स्तर पर रूरल ओलम्पियाड का आयोजन किया जाएगा ताकि खण्ड, जिला व प्रदेश स्तर के खिलाड़ी इसमें भाग लेकर अपनी प्रतिभा को और अधिक निखार सके।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अलग-अलग खेल संघों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सुझाव प्राप्त किए जाएंगे ताकि विभिन्न खेलों को प्रदेश में अधिमान मिल सके।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ रामपुर का विकास भी हमारा प्राथमिक लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि लूहरी परियोजना में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिले इस संबंध में भी हितधारकों व परियोजना अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।
उन्होंने कहा कि खेलों के लिए नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं ताकि प्रदेश में खेल गतिविधियों में नए आयाम स्थापित किए जा सके। उन्होंने कहा कि टिक्कर-खमाड़ी सड़क के लिए केन्द्र सरकार से 100 करोड़ रुपये की मंजूरी प्राप्त की है।

इसके अतिरिक्त अन्य विकास कार्यों के लिए भी अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र में विकास को गति मिल सके।


उन्होंने रामपुर के दत्तनगर में 9 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले खेल स्टेडियम को जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर 54 पंचायतों से नशा छोड़ो खेल खेलों के मकसद से निकाली गई मशाल यात्रा को नगर परिषद् अध्यक्षा प्रीति कश्यप ने खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह को सौंपा। उन्होंने मशाल यात्रा को मंच तक पहुंचाया, जहां पर ये मशाल यात्रा संपन्न हुई।


कार्यक्रम में सबसे पहले मैच हिमाचल और मध्य प्रदेश के बीच खेला गया, जिसमें हिमाचल के जीत हासिल की। दूसरा मैच हिमाचल और सर्विस के बीच खेला गया, जिसमें हिमाचल ने जीत हासिल की।
उन्होंने कहा कि नशा छोड़ा खेल खेलो के तहत होने वाली इस प्रतियोगिता में देश के नामी बॉक्सर यहां हिस्सा ले रहे है। ये बॉक्सर यहां की युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।


 इस अवसर पर विधायक नंदलाल, ऑल इंडिया बाक्सिंग फेडरेशन के उपाध्यक्ष राजेश भंडारी, जिला परिषद् अध्यक्षा चंद्रप्रभा, नगर परिषद् अध्यक्षा प्रीति, पंचायत समिति अध्यक्ष आशीष कायथ, जिला परिषद् सदस्य त्रिलोक भलूनी, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश वर्मा, शिमला ग्राीमण अध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रण्य प्रताप, पार्षद रूबी मेहता, महासचिव एसके शांडिल, बुशैहर क्लब अध्यक्ष तिलकराज, उपमण्डलाधिकारी सुरेंद्र मोहन, उप पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर, जिला युवा सेवा खेल अधिकारी राकेश धौटा तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

पीजी काॅलेज ऊना का 53वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, विकास, कल्याण व गरीबों की सरकार, विकास में आमजन करें सहयोग- अग्निहोत्री

Fri Feb 24 , 2023
एप्पल न्यूज़, ऊना उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ऊना के 53वें वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बत्तौर मुख्यातिथि शिरकत की।उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को उजागर करने का उचित मंच मिलता है और खेलकूद, शैक्षणिक सहित […]

You May Like

Breaking News